राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर : जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, गोलियां चलने से कई जख्मी

By

Published : Jun 19, 2019, 8:29 PM IST

श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में बुधवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी झड़प हो गई. जिसमें गोलियां चलने से कई लोग जख्मी हुए हैं. फायरिंग की घटना में गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में रेफर किया गया है. वहीं, इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा है.

अस्पताल में भर्ती जख्मी लोग

श्रीगंगानगर.पदमपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को गोलियां चलने से करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए. घायलों को पदमपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पांच की हालत गंभीर होने पर श्रीगंगानगर रेफर कर दिया गया. वहीं, जिला अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार पदमपुर के सरकारी अस्पताल में 36 आरबी निवासी कुलवीर सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह, 45 आरबी निवासी दलजीत सिंह पुत्र कुलवीर सिंह व गंगुवाला निवासी गुरजीत सिंह को इलाज के लिए लाया गया. इनमें से कुलवीर पुत्र दलजीत सिंह को गोलियां लगे होने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद श्रीगंगानगर रेफर कर दिया. वहीं, गुरतेज सिंह चोटिल होने के कारण पदमपुर के अस्पताल में भर्ती हैं. इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुछ बताने से इनकार किया है.

अस्पताल में भर्ती जख्मी लोग

बताया जाता है कि 36 आरबी निवासी कुलवीर सिंह, 45 आरबी में दलजीत सिंह से मिलने के लिए गया था. इस दौरान वे खेत में चले गए, जहां पहले से ही कुछ लोग मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि 39 आर्मी गांव के खेत में पानी की बारी को लेकर दोनों पक्षों में टकराव हुआ है. थानाधिकारी विक्रम तिवारी ने बताया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारी के निर्णय की वजह से विवाद उत्पन्न हुआ है.

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल...

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों दोनों पक्षों में सिंचाई की पानी को लेकर जल संसाधन विभाग ने निर्णय सुनाया था.जिसमें नहर के नाके का जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने पहले बंद करने का फैसला सुनाया और अगले दिन उसी नाके को खोलने का फैसला सुना दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों में पानी की बारी पर बोलचाल के बाद फायरिंग की घटना हुई. जिसमें दोनों पक्षों के पांच लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. वहीं, घटना का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं. जिला अस्पताल में भर्ती घायल बलजिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में गोलियां चलीं, लेकिन पुलिस ने इसे रोकने का प्रयास नहीं किया.

Intro:श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर थाना क्षेत्र में गोलियां चलने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को पदमपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ 5 लोगों की हालत गंभीर होने पर श्रीगंगानगर रेफर कर दिया गया।वही श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। घटना बुधवार को करीब एक बजे की है।


Body:जानकारी के अनुसार पदमपुर के सरकारी अस्पताल में 36 आरबी निवासी कुलवीर सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह, 45 आरबी निवासी दलजीत सिंह पुत्र कुलवीर सिंह व गंगुवाला निवासी गुरजीत सिंह को इलाज के लिए लाया गया। इनमें से कुलवीर पुत्र दलजीत सिंह के गोलिया लगे होने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को श्रीगंगानगर रेफर कर दिया जहाँ घायलो का इलाज जारी है। वही गुरतेज सिंह चोटिल होने के कारण पदमपुर के अस्पताल में भर्ती है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुछ बताने से इंकार किया है। बताया जाता है कि 36 आरवी निवासी कुलवीर सिंह, 45 आरबी में दलजीत सिंह से मिलने के लिए गया था। इस दौरान कुलवीर वगैरह खेत में चले गए। जहां पहले से ही कुछ लोग मौजूद थे। पुलिस ने बताया कि 39 आर्मी गांव के खेत में पानी की बारी को लेकर दोनों पक्षों में टकराव हुआ है।थानाधिकारी विक्रम तिवारी ने बताया कि जल संसाधन विभाग के अधिकारी के निर्णय की वजह से विवाद उत्पन्न हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों दोनों पक्षों में सिंचाई पानी को लेकर जल संसाधन विभाग ने निर्णय सुनाया था जिसमें नहर के नाके का जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने पहले बंद करने का फैसला सुनाया और अगले दिन उसी नाके को खोलने का फैसला सुना दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में पानी की बारी पर बोलचाल के बाद फायरिंग की घटना हुई है।जिसमे दोनो पक्षो के पांच लोग घायल हुये है।जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं घटना का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं।जिला अस्पताल में भर्ती घायल बलजीन्द्र सिंह ने बताया की पुलिस की मौजूदगी में गोलियां चली,मगर पुलिस ने रोकने का प्रयास नही किया।

बाइट : बल्जिंद्र सिंह,घायल


Conclusion:गोलियां चलने से आधा दर्जन लोग घायल।

ABOUT THE AUTHOR

...view details