राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रैल से फिर होगी शुरू

By

Published : Apr 2, 2021, 8:19 PM IST

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के मध्य डीएमयू ट्रेन 10 अप्रैल से एक बार फिर शुरू हो जाएगी. इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को अभार व्यक्त किया.

Rajsamand news, DEMU train of Merta
मेड़ता की डेमू ट्रेन 10 अप्रैल से फिर होगी शुरू

राजसमंद.सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र की मेड़ता विधानसभा में मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के मध्य डीएमयू (DMU) ट्रेन 10 अप्रैल से एक बार फिर प्रारम्भ हो जाएगी. डीएमयू सेवा पुनः प्रारम्भ करने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रेलवे अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि यह सेवा परिवहन की दृष्टि से आम आदमी के लिए सुविधाजनक एवं लाभदायक है, वहीं अब आवागमन में भीसमय की बचत होगी.

बता दें कि तकनीकि कारणों से पूर्वमें संचालित होने वाली रेल बस का संचालन बंद कर दिया था. दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों को आपस में जोड़ने वाली रेल बस सेवा के बंद होने के कारण क्षेत्रवासियों को आवागमन में विलंब और अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ रहा था और लंबे समय से इसे प्रारम्भ करने की मांग की जा रही थी.

यह भी पढ़ें-राजस्थान कांग्रेस: वार्ड अध्यक्ष की नियुक्ति पर विवाद शुरू, कांग्रेस नेताओं ने बताया गलत

क्षेत्र की महत्वपूर्ण मांग पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सांसद दीया कुमारी ने इस सम्बन्ध में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और विभागीय रेलवे अधिकारीयों से लगातार वार्ता और पत्र व्यवहार कर मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के मध्य चलने वाली डीएमयू (DMU) ट्रेन को फिर से शुरू करवाने में सफलता प्राप्त की सांसद ने इसके लिए क्षेत्रवासियों को भी शुभकामनाएं प्रेषित की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details