राजस्थान

rajasthan

जालोर: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में रिक्त सीटों पर आवेदन आमंत्रित

By

Published : Oct 1, 2020, 9:14 PM IST

जालोर से ITI करने वाले छात्रों के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जालोर, चितलवाना, सांचौर और जसवंतपुरा से ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद रिक्त रही सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. 22 अक्टूबर तक कोई भी प्रार्थी आवेदन कर सकता है.

industrial training institutes in jalore, jalore news
औद्योगिक इंडस्ट्रीज में काम के लिए निकली सीटें

जालोर. जिले में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जालोर, चितलवाना, सांचौर और जसवंतपुरा में एनसीवीटी/एससीवीटी योजनान्तर्गत विभिन्न व्यवसायों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं. राज्य स्तरीय केन्द्रीकृत ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के पश्चात् रिक्त रहे स्थानों पर प्रवेश पोर्टल के माध्यम से सीधे ही संस्थान स्तर पर प्रवेश लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जालोर के प्रवेश प्रभारी ने बताया कि विभिन्न व्यवसायों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के उपरान्त रिक्त रही सीटों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं. जिनमें इलेक्ट्रीशियन व्यवसाय के लिए चितलवाना में 19, सांचौर में 11, जसवंतपुरा में 17, कम्प्यूटर हार्डवेयर एण्ड नेटवर्क मेन्टेनेन्स के लिए जालोर में 22, कम्प्यूटर हार्डवेयर एण्ड मेन्टेनेन्स केवल महिला के लिए जालोर में 24 सीटें हैं.

इन जगहों पर इतनी सीटें खाली

वहीं कोपा के लिए जालोर में 42 और जसवंतपुरा में 19, फिटर के लिए जालोर में 16, मैकेनिक डीजल के लिए जालोर में 38, प्लम्बर (8वीं उत्तीर्ण) के लिए जालोर में 48, वेल्डर (8वीं उत्तीर्ण) के लिए जालोर में 40 व जसवंतपुरा में 19 और वायरमैन के लिए जालोर में 35 रिक्त रहीं सीटों पर ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं.

sso.rajasthan.gov.in पोर्टल

उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी राजस्थान के एकीकृत पोर्टल sso.rajasthan.gov.in या फिर ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं.

प्रवेश की तिथि 23 अक्टूबर

इसके साथ ही आवेदन पत्र का प्रिन्ट मय योग्यता संबंधी दस्तावेज या अंकतालिका एवं प्रमाण पत्र, मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि की फोटो प्रति सहित संबंधित संस्थानों में 22 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे बजे तक व्यक्तिगत प्रस्तुत कर सकते हैं. संस्थान में प्राप्त आवेदन पत्रों की संस्थान स्तर पर नियमानुसार मैरिट जारी कर 22 अक्टूबर को शाम 5 बजे नोटिस बोर्ड पर सूची चस्पा की जायेगी. संस्थान स्तर पर जारी मैरिट के आधार पर समस्त श्रेणी के प्रवेश की तिथि 23 अक्टूबर को 2 बजे तक रखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details