मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम शिवराज ने आखिर क्यों कहा- कोरोना तो बहाना है...

By

Published : Nov 21, 2021, 4:51 PM IST

विदिशा में सीएम शिवराज (CM Shivraj ) ने विकास कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान गर्ल्स कॉलेज में हो रहे निर्माण की धीमी रफ्तार पर मुख्यमंत्री खफा नजर आएं, जिस पर अधिकारियों ने कोरोना महामारी की दलील दी. इसके जवाब में सीएम ने कहा कि कोरोना तो बहाना है. इस दौरान सीएम ने विदिशा ऑडिटोरियम (Vidisha Auditorium) के अधूरे कार्य के लिए 3.5 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं.

CM Shivraj
सीएम शिवराज

विदिशा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने रविवार को विदिशा में विकास कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने विदिशा के ऑडिटोरियम का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा. इस दौरान ऑडिटोरियम के अधूर कार्य के लिए साढ़े तीन करोड़ की राशि भी स्वीकृत की.

विदिशा ऑडिटोरियम (Vidisha Auditorium) के लिए 3.5 करोड़ रुपये

सीएम शिवराज ने विदिशा ऑडिटोरियम का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के प्रस्तावित प्रतिमा स्थल को भी देखा. साथ ही ऑडिटोरियम के कुछ काम अधूरे थे, इसके लिए मुख्यमंत्री ने तुरंत 3.5 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए. ऑडिटोरियम के निरीक्षण पश्चात मुख्यमंत्री शहर में दिवंगत हुए भाजपा नेताओं के यहां शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे.

सीएम शिवराज

कोरोना तो बहाना- सीएम शिवराज

इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला सीधे विदिशा के शासकीय कन्या (अग्रणी ) स्नातकोत्तर महाविद्यालय जा पहुंचा. वहां महाविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों का सीएम ने निरीक्षण किया और निर्माण कार्यो में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर की. जिस पर अधिकारियों ने कोरोना का कारण बताया तो उन्होंने कहा कोरोना तो बहाना है (Corona is an excuse). जिस पर अधिकारियों ने उन्हें जल्द निर्माण करने का आश्वासन दिया. इस दौरान महाविद्यालय स्थित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री ने पुष्पांजलि अर्पित किए और पार्क में रुद्राक्ष का पौधा लगाया.

विकास कार्यों में आएगी तेजी- सीएम

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड खत्म होने के बाद अब फिर हमने फील्ड में दौरा शुरू किया है. विकास के कामों का अवलोकन करके समय पर वो पूरे हो इसकी भी हम चिंता कर रहे हैं और क्वालिटी के साथ कोई समझौता न हो इसकी भी चिंता कर रहे हैं. ऑडिटोरियम के अधूरे काम को लेकर लगभग 3.5 करोड़ रुपये फिर से स्वीकृत कि जाने की बात करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि उसे सर्व सुविधायुक्त ऑडिटोरियम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि दो से ढाई महीने में ऑडिटोरियम का काम लगभग पूरा हो जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि विदिशा के ऑडिटोरियम की पहल हमारी नेता और यहां से सांसद और विदेश मंत्री रहीं दीदी सुषमा स्वराज (Former Union Minister Sushma Swaraj) ने की थी, इसलिए हमलोगों ने फैसला किया है सुषमा दीदी की प्रतिमा ऑडिटोरियम के बाहर स्थापित की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details