मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा: भारी बारिश से टापू बने सिरोंज तहसील के कई गांव, घरों में घुसा पानी, रेस्क्यू कर बचाई लोगों की जान

By

Published : Sep 12, 2019, 11:50 PM IST

विदिशा की सिरोंज तहसील, पानी के टापू में तब्दील हो गई है. बारिश में फंसे ग्रामीणों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

भारी बारिश से जगह जगह भरा पानी

विदिशा। जिले की सिरोंज तहसील पानी के टापू में तब्दील हो गई है. बारिश ने यहां हालात ऐसे बना दिए हैं, कि जमीन की सूरत देख पाना थोड़ा मुश्किल बन गया है. बारिश में फंसे ग्रामीणों को रेस्क्यू कर ऊंची जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. तो वहीं लोगों के घरों में पानी घुस जाने से उनके सामने भोजन का सबसे बड़ा संकट खड़ा हो गया है. क्योंकि पानी में उनका सारा या तो पानी में बह गया है या फिर खराब हो गया है.

पानी के टापू में तब्दील हुआ सिरोंज

समाज सेविक बिल्किस जहां ने बताया कि गांव के बूजुर्ग भी कह रहे हैं, कि कि सिरोंज में ऐसी बारिश कभी नहीं देखी. गांव के बुजुर्गों के मुताबिक ऐसी बारिश पहली बार देखी है.

प्रशासन की तरह से अभी तक कोई नहीं आया है. हालांकि प्रशासन को जानकारी दे दी गई है. गांव के ही युवक ने बताया कि भारी बारिश के चलते सभी घरों में पानी घुस गया है. युवक ने कहा बारिश में गृहस्थी का सामाना बह गया है.

प्रशासन की तरफ से आने के सवाल पर बोलते हुए युवक ने कहा, कि अभी तक प्रशासन सिंरोज की कोई खबर नहीं ली है. गांव का मुआयना करने न तो एडीएम आए और न ही तहसीलदार अभी तक पहुंचे हैं.

Intro:एमपी जिला विदिशा विधानसभा सिरोंज

स्लंग । आफत की बारिश की बारिश अधिक वर्षा होने से एमपी जिला विदिशा विधानसभा सिरोंज

स्लंग । आफत की बारिश की बारिश अधिक वर्षा होने से जीवन हुआ अस्त व्यस्त लोगो के घरों में घुसा पानी
- सरकारी दफ्तरों में पानी भरा
-नगरपालिका ने चलाया रेस्क्यू आप्रेशन लोगो को पोहुचाय सुरक्षित जगह

एंकर सिरोंज- अधिक वर्षा होने से लोगों को हुआ जीवन अस्त-व्यस्त सिरोज नगर के कई निचली बस्तियों में भर आया पानी नगर पालिका द्वारा चलाया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन कई लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया सरकारी दफ्तरों में भर गया पानी, गौरतलब है कि लंबे समय से मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर है और ऐसे में विदिशा जिले की सिरोंज में भी लगातार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया जहां सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया भाई लोगों के घरों में पानी भरने के कारण खाद्य सामग्री सहित भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है हालांकि प्रशासन सुरक्षा की दृष्टि से लगातार प्रयासरत है वहीं लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।... 1 बाइट बिल्किस जहां समाज सेवक .2 नसीम खान
- सरकारी दफ्तरों में पानी भरा
-नगरपालिका ने चलाया रेस्क्यू आप्रेशन लोगो को पोहुचाय सुरक्षित जगह

एंकर सिरोंज- अधिक वर्षा होने से लोगों को हुआ जीवन अस्त-व्यस्त सिरोज नगर के कई निचली बस्तियों में भर आया पानी नगर पालिका द्वारा चलाया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन कई लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया सरकारी दफ्तरों में भर गया पानी, गौरतलब है कि लंबे समय से मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर है और ऐसे में विदिशा जिले की सिरोंज में भी लगातार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया जहां सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया भाई लोगों के घरों में पानी भरने के कारण खाद्य सामग्री सहित भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है हालांकि प्रशासन सुरक्षा की दृष्टि से लगातार प्रयासरत है वहीं लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।... 1 बाइट बिल्किस जहां समाज सेवक .2 नसीम खानBody:आफत की बारिश की बारिश अधिक वर्षा होने से एमपी जिला विदिशा विधानसभा सिरोंजConclusion:विदिशा जिले की सिरोंज में भी लगातार बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया जहां सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया भाई लोगों के घरों में पानी भरने के कारण खाद्य सामग्री सहित भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है हालांकि प्रशासन सुरक्षा की दृष्टि से

ABOUT THE AUTHOR

...view details