मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा: वर्दी भी हमदर्दी भी, पुलिस ने घर से भटकी एक वृद्ध महिला को सकुशल पहुंचाया वृद्ध आश्रम

By

Published : Jun 25, 2023, 3:36 PM IST

विदिशा में एक वृद्ध महिला अपने घर का रास्ता भूल गई थी, जिसकी वजह से पुलिस ने उन्हें वृद्ध आश्रम भेज दिया है. दरअसल महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं है जिसकी वजह से उसके घर का पता नहीं चल पाया है.

vidisha old woman wandered from home
विदिशा पुलिस ने वृद्ध महिला को पहुंचाया आश्रम

विदिशा।जिले से पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. पुलिस ने घर से भटकी हुई एक वृद्ध महिला को सकुशल वृद्ध आश्रम पहुंचाया है. दरअसल 24 जून 2023 को थाना कोतवाली पुलिस रात करीब 8 बजे गस्त कर रही थी. इस दौरान पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला के निर्देशन और नगर पुलिस अधीक्षक विकास पांडे के मार्गदर्शन में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा एक वृद्ध महिला जो अपने घर से भटक गई थी, जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही थी. उस वृद्ध महिला को सकुशल वृद्ध आश्रम में पहुंचाया गया.

विदिशा पुलिस ने वृद्ध महिला को पहुंचाया आश्रम

महिला को पहुंचाया वृद्ध आश्रम: 24 जून 2023 को थाना कोतवाली अंतर्गत डायल 100 पर पत्रकार रवि प्रजापति द्वारा सूचना दी गई कि विदिशा शहर के पेढ़ी स्कूल खाई में एक वृद्ध महिला भटक गई है. रवि प्रजापति ने बताया कि वृद्ध महिला ठीक से कुछ बता नहीं पा रही है और जिस की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही है. वह 4 घंटे से स्कूल प्रांगण के पानी से भरे ग्राउंड में सो रही थी. घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी कोतवाली आशुतोष सिंह द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम के साथ बताए स्थान पर पहुंची. यहां वे वृद्ध महिला से बातचीत की लेकिन महिला सही से कुछ बता नहीं पा रही थी. इसके बाद थाना प्रभारी आशुतोष सिंह द्वारा वृद्ध आश्रम के संचालक से वार्तालाप कर एवं डायल 100 में लगे ड्यूटी में सैनिक महेंद्र सिंह राजपूत से चर्चा कर वृद्ध महिला को सकुशल हरिहर वृद्ध आश्रम विदिशा छोड़ा गया.

पढ़ें ये खबरें...

वृद्ध महिला के परिजनों की तलाश जारी:वृद्ध महिला का प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण वृद्ध आश्रम संचालक वेद प्रकाश शर्मा और पुलिस द्वारा कराया गया. इसके बाद मनोचिकित्सक से परीक्षण कराया गया. अब महिला के परिजनों का पता लगाकर सकुशल घर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. कोई व्यक्ति उक्त महिला को पहचानता है तो थाना कोतवाली के मोबाइल नंबर 7049130760 संपर्क कर परिजनों के बारे में अवगत करा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details