मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा के साईं पैरामेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट्स का हंगामा, प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 4, 2024, 6:42 PM IST

विदिशा के साईं पैरामेडिकल कॉलेज में छात्रों ने हंगामा कर दिया. छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन की मनमानी से कई छात्र एग्जाम नहीं दे सके. इसकी सूचना पाकर कुछ छात्र नेता भी कॉलेज पहुंच गए और छात्रों का समर्थन किया. Vidisha students hungama

Vidisha news students hungama
विदिशा के साईं पैरामेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट्स का हंगामा

विदिशा के साईं पैरामेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट्स का हंगामा

विदिशा।मुखर्जी नगर स्थित साईं पैरामेडिकल कॉलेज में छात्रों ने प्रदर्शन किया. आरोप है कि डीएमएलटी कोर्स की पूरी फीस लिए जाने के बाद भी एडमिट कार्ड नहीं दिए गए. आज उनका पहला पेपर था. शासन द्वारा निर्धारित फीस के बावजूद मनमानी फीस वसूलने का विरोध करने पर उनको परीक्षा में प्रवेश से वंचित रखा गया है. ऐसे करीब 100 विद्यार्थी थे, जो परीक्षा से वंचित रह गए. हंगामे की खबर लगते ही पुलिस और एबीवीपी के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचे. वहीं एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हमारे आने की भनक लगते ही इन्होंने ब्लैंक चेक लेकर बच्चों को परीक्षा में बिठाया है, जो पूर्णतः गलत और नियम विरुद्ध है.

क्या कहा प्रशासन ने :तहसीलदार शहर विदिशा डॉ.अमित सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी के साईं पैरामेडिकल कॉलेज में छात्रों को परीक्षा में बैठने नहीं देने दिया जा रहा है. जांच की गई तो पता चला की स्कॉलरशिप फीस का मामला है और सिर्फ एक छात्र का मामला है. उसकी परीक्षा में बैठने की अनुमति दिला दी गई. वहीं, एक छात्र ने बताया कि बीएमएलडी बीएमएलडी 23-24 में अभी एडमिशन लिया है. किसी की फीस 50 हजार है तो किसी की 5 हजार तो किसी की 10 हजार. मतलब अलग-अलग फीस हैं.

ये खबरें भी पढ़ें...

कॉलेज प्रबंधन की सफाई :आरोप है कि छात्रों से ब्लैंक चेक ले लिए. बच्चों की यह ओरिजिनल मार्कशीट तीन-तीन साल तक जमा करके बैठे हैं. बच्चों के दो-दो साल के एग्जाम नहीं हो रहे हैं. कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर अमित सिंह का कहना है कि इन बच्चों के एडमिट कार्ड कल ही आए थे. सभी को सूचना दे दी गई थी. कुछ बच्चे कल ही एडमिट कार्ड ले गए थे और कुछ आज ले गए. फर्स्ट ईयर के फीस के लिए भी हम आवेदन देने का कह रहे हैं. वह भी नहीं देना चाह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details