मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा जिला अस्पताल में मरीज की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, प्रबंधन पर लगाए आरोप

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 10, 2023, 10:11 PM IST

Updated : Sep 10, 2023, 10:42 PM IST

विदिशा के जिला अस्पताल में एक मरीज की मौत हो जाने के बाद गुस्साए परिजनों ने हंगामा मचाया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाए.

Family ruckus in hospital of Vidisha
विदिशा परिजनों ने हंगामा किया

विदिशा जिला अस्पताल में मरीज की मौत

विदिशा। पिछले कुछ दिनों से मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहे मरीज की रविवार को मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया. मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने के बाद भी बाहर से इंजेक्शन दवाई लाने के साथ-साथ अन्य जांच करने का आरोप लगाया. करीब 12 दिन पहले शमशाबाद के ग्राम जीरापुर में रहने वाले 35 वर्षीय सबाल सिंह जाटव को सांस की बीमारी होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

परिजनों ने लगाए आरोप: वहीं इस मामले में परिजनों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में मरीज के ठीक होने का आश्वासन दिया जाता रहा, लेकिन हालत में सुधार नहीं हो रहा था. जब सुधार ना होने पर उन्हें रेफर करने की बात कही गई तो बिना ऑक्सीजन के ही उन्हें नीचे भेज दिया गया. एंबुलेंस में भी ऑक्सीजन नहीं थी. इसी दौरान मरीज की मौत हो गई. परिजनों ने इस पर जब डॉक्टर से बातचीत करनी चाही तो डॉक्टरों ने वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड और पुलिसकर्मी को बुला लिया. जिस पर उन्होंने मरीज के परिजन जो पहले से ही दुखी थे, उन्हें धमकाया.

परिजनों ने मचाया हंगामा

ये भी पढ़ें...

सीएसपी ने जांच की बात कही:परिजनों का आरोप है कि "यहां पर मरीज के लिए बाहर से इंजेक्शन और दवाई मंगाई जाती है. रात के वक्त निजी लैब के सदस्य सैंपल लेकर जांच करने आते हैं. उसका भी कमीशन बंधा है. हद तो तब हो गई जब इस हंगामा के बीच जांच पड़ताल करने पहुंचे सीएसपी राजेश तिवारी के सामने ही पैथोलॉजी संचालक द्वारा जांच रिपोर्ट दिए जाने की बात कही." सीएसपी राजेश तिवारी ने इस पूरे मामले की "जांच करने प्रशासनिक तौर पर मेडिकल कॉलेज और पैथोलॉजी के मामले में जांच संबंधी सूचना देने की बात कही है. वहीं मृतक के परिजनों को शासन की तरफ से सहायता उपलब्ध कराने के संबंध में भी उन्होंने अपनी बात रखी है."

Last Updated : Sep 10, 2023, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details