मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Umaria News: हत्या के मामले में 6 साल से फरार इनामी आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2023, 6:39 PM IST

उमरिया में गुरुवार को पुलिस ने हत्या के मामले में 6 साल से फरार इनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शख्स को न्यायालय पेश किया और कोर्ट ने कस्टडी दे दी है. अब इस आरोपी से पूछताछ शुरु हो गई है.

Umaria News
उमरिया में फरार इनामी आरोपी गिरफ्तार

उमरिया।हत्या के मामले में 6 साल फरार चल रहे इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थाना चंदिया में आरोपी पर IPC के सेक्सन 205/17, 302, 201, 147, 148, 149 और 3(2)5 SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज है. इस मामले में आरोपियों ने झाड-फूंक के शक में सुक्कू कोल को लात-घूसों से मारपीट कर बाद में गला दबाकर कत्ल कर दिया था. बाद में लाश को नदी किनारे रेत में दफन कर दिया था. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच 6 साल पहले ही शुरू हो चुकी थी मगर अब इनमें से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस की ओर से जांच में 8 लोगों को आरोपी पाया, जिन पर कार्रवाई करते हुए 7 आरोपियों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन एक आरोपी सुंदर सिंह फरार चल रहा था. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा. इसके बाद SP उमरिया ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 5 हजार रुपये के इनाम की घोषणा कर दी.

Must Read:- ये भी पढ़ें...

6 साल से फरार आरोपी गिरफ्तारःपुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हा ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विवेचना टीम को समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं सक्रिय मुखबिर तंत्र लगाने के कहा. जिसके परिणाम स्वरूप विवेचना टीम ने 6 साल बाद फरार आरोपी सुंदर सिंह, निवासी पथरहटा को गिरफ्तार किया और न्यायालय पेश किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details