मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अच्छी पहल: कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों को पौधे देकर दी जा रही विदाई

By

Published : May 18, 2021, 6:39 AM IST

plant gifted by covid care centre
पौधा भेंट कर संक्रमण से स्वस्थ लोगों की विदाई

उमरिया जिले के कोविड केयर सेंटर के स्टाफ ने पर्यावरण संरक्षण की एक मिसाल पेश की है. यहां भर्ती कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद यहां का स्टाफ पौधे देकर लोगों को विदाई दे रहा है.

उमरिया।जिले में कोरोना का कहर जारी है. जिला प्रशासन पूरी सख्ती के साथ कोरोना कर्फ्यू का पालन करवा रहा है. इस बीच जिले के कोविड केयर सेन्टर मानपुर ने एक अनोखी पहल की शुरूआत की है. इसके माध्यम से वे कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर जा रहे लोगों को पौधा भेंट कर विदाई कर रहे हैं. जिले में इसका काफी लोग सराहना कर रहे हैं. जब पौधों की संख्या आबादी के अनुपात में कम होती जा रही है. प्राणवायु की कमी होने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है. तब इस दौरान लोगों को पर्यावरण के संरक्षण की दिशा में जागरूक करना एक अच्छी पहल मानी जा रही है.

पौधा भेंट करना सराहनीय कार्य

ताज होटल महुआ कोठी की कर्मचारी 32 वर्षीय बी लाल रूआतफेली ने बताया कि कोविड संक्रमण के लक्षण मिलने पर 6 दिन तक कोविड केयर सेन्टर मानपुर में भर्ती रही. वहां चिकित्सक डॉ बीके प्रसाद और नर्सों ने उनकी अच्छी तरह से देखभाल की. परिणाम स्वरूप 6 दिन में ही रिकवरी हो गई. उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर के माध्यम से स्वस्थ होने के बाद उन्हे पौधा भेंट किया गया. उन्होंने बताया कि इससे प्रकृति में ऑक्सीजन बढ़ाने का जो संदेश दिया है, उसका स्वागत करती हूं.

उमरिया: 52 साल के व्यक्ति ने दी कोरोना को मात, अस्पताल स्टाफ को कहा धन्यवाद

बी लाल रूआतफेली ने कहा कि वह अपने प्रतिष्ठान में इस पौधा का रोपण कर इसकी सुरक्षा और देख-रेख खुद करेंगी. उन्होंने कहा कि अन्य लोगों से भी अपील है कि वे बड़ी संख्या में पौधारोपण करें, जिससे प्राण वायु ऑक्सीजन की वृद्धि हो सके. अगले 10 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की भी बात कही. सहयोग के लिए शासन और सेन्टर के स्टाफ को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details