मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain Garba: गरबा पंडाल से विशेष समुदाय के युवक को पकड़ा, हिंदूवादी संगठनों की चेतावनी, फिल्मी और अश्लील गानों पर न हो गरबा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 19, 2023, 9:07 PM IST

मध्य प्रदेश में गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद उज्जैन में गरबा पंडाल में एक गैर सनातनी युवक घुस आया, जिसे हिंदूवादी संगठन ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं, हिंदूवादी संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा कि फिल्मी और अश्लील गानों पर गरबा न किया जाए, केवल मां की आराधना भक्ति वाले गानों पर गरबा हो.

Ujjain Garba news
हिंदूवादी संगठनों की चेतावनी

उज्जैन। नवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से बनाया जा रहा है. वहीं, गरबा पंडालों में बड़ी संख्या में युवक-युवतियां और कपल भी गरबा खेलने जा रहे हैं. पहले जहां मां की आराधना और भक्ति भरे भजन के साथ जो गरबे होते थे, लेकिन अब अधिकतर गरबा पंडालों में फिल्मी गानों पर गरबे देखने को मिलते हैं. वहीं, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जहां फूहड़ गानों पर गरबा हो रहा था. जिसके बाद हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता जबरन पंडाल में घुसकर स्टेज पर पहुंच गए. गरबे में चल रहे फिल्मी गाने और अश्लील गानों को बंद करवाने की चेतावनी दी. हिंदूवादी संगठन ने कहा कि यदि गरबा करना है तो धार्मिक गानों पर करें.

गरबा पंडाल से विशेष समुदाय के युवक को पकड़ा

गैर हिंदू युवक को पकड़ा: वहीं दूसरी ओर हिंदू जागरण मंच ने दशहरे मैदान में चल रहे रिदम गरबा आयोजन में एक विशेष समुदाय के युवक को हिंदू युक्ति के साथ छेड़खानी करते हुए पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. जानकारी के अनुसार, हिंदू जागरण मंच द्वारा दशहरा मैदान स्थित रिदम गरबा आयोजन में चेतावनी देने के बाद भी एक विशेष समुदाय का युवक हिंदू युवतियों से छेड़खानी करता हुआ पाया गया. उक्त युवक को हिंदू जागरण की टीम ने पड़कर पुलिस के हवाले किया. माधव नगर पहुंच कर युवक पर दंडात्मक कार्रवाई करवाई. पूरे घटनाक्रम में हिंदू जागरण महानगर की संयोजिका नीलू चौहान, रितेश माहेश्वरी, दिनेश मकवाना, कपिल कसेरा, धर्मेंद्र माली, राहुल सिसोदिया एवं रुपेश माली मौजूद थे.

Also Read:

गैर सनातनी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध:उज्जैन शहर में तमाम जगहों पर गरबे का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें बड़ी होटल और कई संस्थाएं गरबा करवा रही हैं. अधिकतर जगहों पर गैर सनातनी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है. तो वहीं आधार कार्ड चेक करें बिना भी किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है. गरबों में इंट्री फीस 350 रुपए से लेकर 1500 रुपए रखी गई. लेकिन मंगलवार रात को हुए गरबों में फूहड़ हिन्दी गानों पर युवक और युवतियां थिरकती रही. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details