मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना परमिट दौड़ रही थी बसें, अधिकारियों को देख थमे बसों के पहिए

By

Published : Feb 17, 2021, 10:46 AM IST

जिले में बिना परमिट के ग्रामीण क्षेत्रों में दौड़ रही बसों पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई की. इस दौरान 3 बसों और 1 जेसीबी जब्त किया गया.

Breaking News

नीमच।जिले में सिंगोली से राजस्थान की ओर बिना परमिट के ग्रामीण क्षेत्रों में दौड़ रही बसों पर परिवहन विभाग ने कार्रवाई की है. इस दौरान विभाग ने 3 बसों सहित एक जेसीबी को जब्त किया. परिवहन विभाग की इस कार्रवाई की सूचना बस मालिकों को मिलते ही सड़कों पर बसों के पहिए थम गए और कई घंटों तक विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों की ओर चलने वाली बसें नहीं चली.

निजी वाहन से अधिकारियों ने की छापेमारी

दरअसल परिवहन अधिकारियों को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि क्षेत्र में कुछ बसें और अन्य छोटे वाहन बिना दस्तावेज के दौड़ रहे हैं. शिकायत के आधार पर परिवहन अधिकारी जांच के लिए हमेशा सिंगोली पहुंचते थे. लेकिन अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही अवैध रूप से यात्री और भार परिवहन करने वाले सभी वाहन सड़क से गायब हो जाते थे. इस बार परिवहन अधिकारी अपने निजी वाहन से पहुंचे और बस स्टैंड पर खड़ी बसों पर मौजूद कर्मचारियों से दस्तावेजों की मांग की, मालिकों के संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं देने पर 3 बसों पर कार्रवाई की गई. इसी तरह एक जेसीबी पर भी कार्रवाई की गई. जिसके बाद सभी वाहनों के दस्तावेज जिला मुख्यालय पर तलब किए गए.

कार्रवाई से हड़कंप

परिवहन अधिकारी की कार्रवाई से सिंगोली से बेगूं, रावतभाटा और बिलोलियां की ओर जाने वाली बसों के पहिए थम गए. तीन घंटों तक यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ा. जैसे ही परिवहन अधिकारियों का जाना हुआ सड़क पर फिर से आवागमन शुरू हो गया.

वहीं इस सम्बन्ध में परिवहन अधिकारी विक्रमसिंह राठौर ने बताया कि वे रूटीन जांच पर आए थे, मौके पर 3 बसों सहित एक जेसीबी के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किये गए, इसलिए इन्हे जब्त किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि वे दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करेंगे तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details