मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Singrauli Uniform Scam: सरकारी यूनिफॉर्म घोटाले का छात्र ने किया भंडाफोड़, शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, हालत नाजुक

By

Published : Jul 23, 2023, 5:38 PM IST

सिंगरौली में एक शिक्षक ने एक छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. बच्चे की गलती महज इतनी थी, कि उसने अपने दोस्तों को स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में बता दिया था. बता दें बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Teacher thrashed student In Singrauli
सिंगरौली में शिक्षक ने छात्र की पिटाई कर दी

सिंगरौली।जिले के सरकारी स्कूल के शिक्षक की ऐसी करतूत सामने आई है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल शिक्षक ने 12 वर्षीय छात्र को बेरहमी से इसलिए पीटा, क्योंकि स्कूल में उसे यूनिफॉर्म दिया गया था. साथ में शिक्षक ने छात्र को यूनिफॉर्म कहां से मिला, इसके बारे में किसी को कहने से मना किया था, लेकिन छात्र ने अन्य स्कूल के छात्रों को इस यूनिफॉर्म के बारे में बता दिया. इस मामले को लेकर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शिक्षक ने छात्र को पीटा

शिक्षक ने 12 वर्षीय छात्र को बेरहमी से पीटाःजानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जिले के शासकीय हाई स्कूल गोभा का है, जहां 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र की शिक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने जमकर पिटाई कर दी. बता दें छात्र को स्कूल की ओर से यूनिफॉर्म मिली थी, जिसके बारे में उसने दूसरे छात्रों को बता दिया था. इसके बाद अन्य छात्र भी शिक्षक से स्कूल यूनिफॉर्म की मांग करने लगे. शिक्षक ने जब अन्य बच्चों से पूछा कि यूनिफॉर्म के बारे में उन्हें किसने बताया, तो बच्चों ने 8वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र का नाम बताया. इसी बात से नाराज होकर शिक्षक ने 12वर्षीय छात्र को बेरहमी से पीट दिया, जिससे छात्र के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई है, उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालात नाजुक बनी हुई है.

शिक्षा विभाग पर खड़े हुए सवालःवहीं, इस मामले को लेकर छात्र और उसके परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस घटना के बाद अब शिक्षा विभाग पर भी सवाल खड़े हो गये हैं. स्कूल में छात्रों को मिलने वाला सरकारी यूनिफॉर्म अभी तक अधिकांश छात्रों को नहीं मिला है, यानी स्कूल में मिलने वाला सरकारी यूनिफॉर्म भी अब घोटाले की भेंट चढ़ गया.

शिक्षक ने छात्र को बेहरमी से पीटा

ये भी पढ़ें :-

शिक्षक के खिलाफ मामला दर्जः वहीं, इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंह ने कहा कि, ''इस मामले में शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. विभागीय जांच के लिए टीम गठित की गई, जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जायेगी.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details