मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Singrauli: न्याय के लिए CM आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगी पीड़िता गुलाबवती, जानिए पूरा मामला

By

Published : Sep 3, 2022, 3:22 PM IST

Gulabvati protest in front of cm shivraj
सिंगरौली के हरफरी गांव में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा

सिंगरौली के हरफरी गांव में गरीब की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया, जिसके बाद अब इंसाफ के लिए 06 सितंबर से भोपाल सीएम आवास के सामने पीड़िता गुलाबवती आमरण अनशन पर बैठेंगी.

सिंगरौली। एमपी के सिंगरौली जिले के हरफरी गांव की निवासी गुलाबवती सन 1998 से आ.ख.क्र. 392 रकवा 0.04 पर मकान बनाकर आबाद थी, लेकिन 2019 में कुछ दबंगों ने उक्त जमीन पर चार कमरों का घर बना लिया. पीड़िता न्याय की उम्मीद लेकर शिकायतें करती रही. फिलहाल अब तक उसे कहीं न्याय नहीं मिला. अब थक हारकर अब पीड़िता मुख्यमंत्री निवास भोपाल के सामने आमरण अनशन करने को विवश हो गई है.

सीएम आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगी गुलाबवती

क्या है मामला:प्राप्त जानकारी के अनुसार चितरंगी तहसील के हरफरी गांव की निवासी गुलाबवती पत्नी समय लाल कुशवाहा वर्ष 1998 से आ.ख. क्र. 392 रकवा 0.04 पर मकान बनाकर रह रही था, लेकिन गांव के दबंगों द्वारा उक्त आराजी पर 2019 में चार कमरे का मकान बना लिया गया. इस संबंध में गुलाबवती ने कई बार जिला कलेक्टर सहित संबंधित विभागों में शिकायत दर्ज करायी, लेकिन न तो मकान निर्माण पर रोक लगाई गई और ना ही गुलाबवती को पट्टा प्रदान किया गया. गुलाबवती ने पट्टा प्रदान करने हेतु तहसीलदार व एसडीएम चितरंगी के समक्ष आवेदन दिया गया, लेकिन अब तक उसे पट्टा प्रदान नहीं किया गया.

सीएम आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगी गुलाबवती

AAP Protest Chhindwara : आदिवासियों को वन भूमि में पट्टा देने की मांग को लेकर AAP ने दिया धरना

आमरण अनशन पर बैठेगी पीड़िता:नियमानुसार गुलाबवती को लगातार वर्षों तक उक्त आराजी पर काबिज होने तथा भूमिहीन होने की वजह से उसे पट्टा प्रदान किया जाना उचित होता, लेकिन लागातार कई शिकायतों तथा अनशन के बावजूद पीड़िता को न्याय नहीं मिल पाया. जिस कारण पीड़ित गुलाबवती कुशवाहा अब मुख्यमंत्री निवास पर आमरण अनशन करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि "06/09/2022 को दोपहर 1 बजे मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास के सामने गेट पर आमरण अनशन के लिए बैठूंगी, इस बीच यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो उसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी."

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details