मध्य प्रदेश

madhya pradesh

singrauli corex syrup smuggling पुलिस ने कोरेक्स सीरप की बड़ी खेप पकड़ी, जाने कैसे पकड़े गए तस्कर

By

Published : Sep 26, 2022, 8:59 PM IST

शराबबंदी के बाद नशेबाजों ने नए नए तरीके इजाद कर डाले थे. उन्हीं में से एक था खांसी की दवाई कोरेक्स सीरप. शराबबंदी तो खुल गई लेकिन नशे के लिए कोरेक्स सीरप का इस्तेमाल करना बदस्तूर जारी है. बीच में इसकी कमी भी हो गई थी. मेडिकल स्टोर वालों ने तो बगैर पर्चे के इसे बेचना भी बंद कर दिया था. इसी सीरप की एक बड़ी खेप सिंगरौली पुलिस ने रविवार देररात्रि पकड़ी है. जिसमें 3 हजार 81 सीसी कोरेक्स तस्करों से बरामद की गई है. (singrauli corex syrup smuggling)

singrauli corex syrup smuggling
सिंगरौली पुलिस ने कोरेक्स सीरप की बड़ी खेप पकड़ी

सिंगरौली। एमपी के सिंगरौली जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशे के विरुद्ध अभियान में गढ़वा थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. रविवार और सोमवार के दरम्यानी रात मुखबिर की सूचना पर गढ़वा पुलिस ने खटाई चितरंगी रोड पर घेराबंदी की थी. सूचना बिल्कुल पक्की थी, इसी कारण तस्करों को इनोवा कार कि घेराबंदी कर धर दबोचा गया.कड़ाई से पूछताछ करते हुए 13 बोरियों में रखी 2 लाख कीमत की 3 हजार 81 सीसी प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद की गई. पुलिस ने एनडीपीएस की धारा 8/21,22 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (singrauli Police caught consignment of Corex syrup)

शिकारियों के निशाने पर तेंदुए, तस्करी के लिए बनाए जा रहे हैं शिकार, अब तक 30 तेंदुओं का हुआ शिकार

जाने पूरा घटनाक्रमः सिंगरौली पुलिस मुख्यालय पर एसपी वीरेंद्र सिंह ने पत्रकारों को पूरे घटनाक्रम दी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही गढ़वा टीआई अनिल उपाध्याय के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई थी. सूचना मिलने के बाद घेराबंदी करते हुए तस्करों का पीछा किया गया. मौके से बरामद इनोवा कार नं एमपी 53 टीए 0175 एवं प्रतिबंधित कफ सीरप कोरेक्स जिसकी संख्या 3 हजार सीसी जिसकी कीमत 2 लाख से ज्यादा बताई जा रही है, को जब्त करते हुए आरोपी वीरेंद्र यादव, सुमित सेन, आशीष कुशवाहा व रोहित शर्मा सभी निवासी रीवा को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया. जहां से न्यायिक अभिरक्षा में उन्हें जेल भेज दिया गया है. सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह ने यह भी बताया कि जिले में आसपास के क्षेत्रों से नशे का व्यापार लगातार बढ़ने की शिकायत मिली है. जिस पर सिंगरौली पुलिस विशेष अभियान चला रही है. नशे के विरुद्ध जहां कहीं भी शिकायत मिलती है और सूचना मिलती है वहां तत्काल कार्यवाही होगी. (singrauli Caught Corex worth two lakhs)

ABOUT THE AUTHOR

...view details