मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sidhi News: अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में मजदूरों की 13 दिन से हड़ताल जारी, आवागमन बंद कर प्लांट को हो रही करोड़ों की क्षति

By

Published : Aug 1, 2023, 10:41 PM IST

बघवार के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में मजदूरों और कर्मचारियों ने संयुक्त रूप 13 दिन से हड़ताल जारी है. हड़ताल के दौरान मजदूरों और कर्मचारियों ने 6 बिंदुओं पर अपनी मांगें रखी थी, जिसको अनसुना किया जा रहा है.

Sidhi News
अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में हड़ताल

सीधी। जिले के रामपुर नैकिन जनपद पंचायत अंतर्गत बघवार के अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट में मजदूरों और कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से हड़ताल लगातार जारी है, जहां इस बार की हड़ताल पहले की तरह नहीं है, बल्कि इस बार मजदूरों और कर्मचारियों ने रास्ता ही रोक लिया है. इसकी वजह से प्लांट का सारा आवागमन अब पूरी तरह से बंद हो चुका है, जिससे करोड़ों रुपये की क्षति हो रही है.

मजदूरों की 13 दिन से चल रही हड़तालःहड़ताल को लेकर मजदूरों और कर्मचारियों ने कहा, ''यह हड़ताल अभी लगातार 13 दिन से चल रही है. हम लोग हड़ताल पर हैं, लेकिन प्रशासन ने हमारी मांगें अभी तक नहीं मानी गई है. हमने 6 बिंदुओं पर अपनी मांगें रखी थी जो जायज थी. लेकिन उन मांगों को अनसुना कर दिया गया है. उन्होंने बताया, ''मांगों को लेकर 1 अगस्त तक का समय सुनिश्चित किया गया था जो कि एसडीएम शैलेश द्विवेदी ने दिया था. लेकिन उनकी बातें भी नहीं सुनी गई. जब मांगें पूरी नहीं हुई तो मजदूरों और कर्मचारियों ने अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट के मेन गेट के सामने सड़क पर बैठकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. उनका कहना है कि अगर आपको परिवहन करना ही है तो मेरे ऊपर से गाड़ी चढ़ाकर ले जाएं.

ये भी पढ़ें :-

हड़ताल की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचा प्रशासनः मजदूरों की हड़ताल का जैसे ही जानकारी प्रशासन को लगी तब तत्काल प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन अभी तक प्रशासन और मजदूरों के बीच में कोई भी बातचीत नहीं हुई है और हल नहीं निकल पाया है. वही मजदूर संघ के अध्यक्ष निलेश तिवारी ने बताया, ''हमारे आंदोलन और प्रदर्शन करने का उन पर कोई असर नहीं हो रहा है. इसकी वजह से हम सभी ने यह निश्चय किया है कि अगर उनका परिवहन ही रोक दिया जाएगा, जब उन्हें राजस्व की हानि होगी, तब शायद वह हमारी मांगों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details