मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sidhi Lokayukta Action: लोकायुक्त पुलिस का एक्शन, रिश्वत लेते चुरहट के डॉक्टर गिरफ्तार, मेडिकल रिपोर्ट बनाने के मांगे थे पैसे

By

Published : Aug 8, 2023, 6:43 PM IST

रामपुर नैकिन अस्पताल में पदस्थ बीएमओ डॉ. प्रशांत तिवारी ने फरियादी से मेडिकल बनाने के लिए 2500 रुपये की रिश्वत मांगी थी. फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस में की. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रिश्वतखोर डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

Lokayukta Action In Sidhi
लोकायुक्त पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार

सीधी में लोकायुक्त पुलिस का एक्शन

सीधी।जिले में लोकायुक्त पुलिस ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है. चुरहट में पदस्थ मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरके साकेत को 2500 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. बता दें इससे पहले रामपुर नैकिन अस्पताल में पदस्थ बीएमओ डॉ. प्रशांत तिवारी को ईओडब्ल्यू व पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था.

ये है मामलाःजानकारी के अनुसार ग्राम दुअरा के फरियादी युवक अभिषेक सिंह से कुछ दिन पहले मारपीट हुई थी, जिसका मेडिकल रिपोर्ट बनवाने के लिए 4 हजार की मांग की गई थी. फरियादी ने डॉक्टर को कुछ दिन पहले 1500 रुपये दे दिए थे और बाकी 2500 रुपये मंगलवार को देने के लिए मेडिकल ऑफिसर के शासकीय आवास पर गया हुआ था, जहां डॉक्टर ने उस समय अपने हाथों में रिश्वत के पैसे लेने से मना कर दिया और बोला कि इसे टेबल पर रख दो. फरियादी टेबल पर रुपये रखकर बाहर आ गया और जैसे ही आरोपी डॉक्टर ने पैसों को उठाया, वैसे ही लोकायुक्त की पुलिस ने घेराबंदी करते हुए 2500 रुपये की रिश्वत लेते हुए डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. सर्किट हाउस चुरहट में आगे की कार्रवाई चल रही है. इस कार्रवाई में मुख्य रूप से लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के साथ लोकायुक्त इंस्पेक्टर जिया उल हक व 12 सदस्य अन्य टीम मौजूद रही.

ये भी पढ़ें :-

रिश्वत लेते डॉक्टर गिरफ्तारःइस मामले को लेकर लोकायुक्त इंस्पेक्टर जिया उल हक ने बताया, ''मेडिकल ऑफिसर डॉ. आरके साकेत ने फरियादी से मेडिकल बनाने के एवज में 2500 रुपये मांगे थे. इस पर फरियादी ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी, जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details