मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीधी में फूड पॉइजनिंग का कहर! स्कूल में बच्चों ने खाया जहरीला पदार्थ, लगातार हुई उल्टियां, आठ बच्चे हुए बीमार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 9, 2023, 10:47 PM IST

Updated : Nov 9, 2023, 10:59 PM IST

सीधी के भीतरी के एक स्कूल में जहरीला पदार्थ खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. पास की ही आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता और सहायिका ने उन सभी बच्चों को इलाज के लिए रामपुर नैकिन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

Children consumed poisonous substance in Sidhi
स्कूल में बच्चों ने खाया जहरीला पदार्थ

स्कूल में बच्चों ने खाया जहरीला पदार्थ

सीधी।मध्य प्रदेश के सीधी में लगातारफूड पॉइजनिंग के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है. जहां जहरीला पदार्थ खाने से 8 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए. बच्चों को लगातार उल्टियों की शिकायत हुई. जिसके बाद बच्चों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार, सीधी जिले के प्राथमिक पाठशाला भीतरी में उसे वक्त अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब अचानक बच्चे उल्टी करने लगे.

बच्चों ने खाया जहरीला पदार्थ: जानकारी मिलते ही आनन फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिए रामपुर नैकिन के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है. कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, ग्रामीण मुकेश पांडे ने जानकारी देते हुए बताया है कि ''यह घटना गुरुवार की बताई गई है. गुरुवार को स्कूल में पढ़ाई के दौरान बच्चों ने कुछ जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था. जिसकी वजह से बच्चों की तबीयत खराब होती चली गई.''

Also Read:

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पहुंचाया अस्पताल: जानकारी लगते ही पास की ही आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता और सहायिका ने उन सभी बच्चों को इलाज के लिए रामपुर नैकिन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया. जहां उन बच्चों का इलाज चल रहा है.

इन बच्चों को कराया गया है भर्ती

  1. अजीत यादव पिता रोनलाल यादव, उम्र 8 वर्ष
  2. सुजीत पिता रोनलाल यादव, उम्र 8 वर्ष
  3. पुष्पेंद्र पिता रज्जन यादव, उम्र 8 वर्ष
  4. पुनीत पिता रज्जन यादव, उम्र 6 वर्ष
  5. लाली पिता रामसुमिरन यादव, उम्र 9 वर्ष
  6. नीरज पिता रमन यादव, उम्र 10 वर्ष
  7. भावना पिता बाबूलाल यादव, उम्र 7 वर्ष
  8. सुधाकर पिता बाबूलाल, उम्र 6 वर्ष निवासी
Last Updated :Nov 9, 2023, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details