मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CCTV में कैद करोड़ों की डकैती!

By

Published : Jul 3, 2021, 1:08 PM IST

Updated : Jul 3, 2021, 1:59 PM IST

robbery in a jewellery shop
करोड़ों की डकैती ()

नकाबपोश लुटेरों ने एक छोटी सी दुकान पर बड़ा हाथ साफ किया. इतना ही नहीं सर्राफा व्यापारी के 22 वर्षीय बेटे को भी बुरी तरह पीट दिया. पूरी वारदात सीसीटीवी में दर्ज हो गई है.

सीधी। मझौली थाना क्षेत्र स्थित एक ज्वैलरी शॉप में करोड़ों की डकैती का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इसमें लुटेरे, सर्राफा व्यापारी के बेटे को बुरी तरह से पीट रहें हैं. लुटेरे लगभग तीन करोड़ की नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गए. घटना शुक्रवार रात की है.

CCTV में कैद नकाबपोश

यहां नगरपरिषद वार्ड नं 13 में यह वारदात की गई . प्राप्त जानकारी के मुताबिक दुकान मालिक मोहन सोनी व उनका परिवार दुकान के पीछे बने मकान में सो रहे थे जबकि उनका बेटा हार्दिक उर्फ सूरज सोनी (22 वर्ष) दुकान में सो रहा था. रात को लगभग 2:30 बजे 7 नकाबपोश दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे एवं हार्दिक के ऊपर एकाएक हमला कर हाथ व पैर तोड़ दिए.

सिर में गंभीर चोट लगने से वह बेहोश हो गया. जिसके बाद नकाबपोश करोड़ों की रकम और ज्वैलरी पर हाथ साफ कर चलते बने. ज्वैलर के मुताबिक लुटेरे 3 किलो सोना, 50 किलो चांदी व नगदी लूट ले गए.

घायल हार्दिक

चोटिल हार्दिक ने दी सूचना

चोटिल हार्दिक को जब होश आया चतो उसने अपने पिता को मोबाइल को जानकारी दी. जिसके बाद थाने को सूचित किया गया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही तफ्तीश शुरु कर दी है.

गीता ज्वेलर्स

गीता ज्वेलर्स के नाम से दुकान

मझौली पुलिस का कहना है कि हार्दिक उर्फ सूरज सोनी की मझौली वार्ड नम्बर 14 में गीता ज्वेलर्स के नाम से दुकान है. दुकान के ठीक पीछे मकान बन रहा था. यहां से आधा दर्जन बदमाश दाखिल हुए थे. जैसे ही शातिर बदमाश दुकान पर पहुंचे तो सर्राफा व्यापारी के बेटे की नींद ​खुल गई, उसने विरोध किया तो धारदार हथियार से बदमाशों ने सिर पर कई वार किए. बदमाश उसको तब तक मारते रहे जब तक वो बेहोश नहीं हो गया. जब चोरों को लगा कि वो मर चुका है तो वे बारी-बारी से दुकान के काउंटर के अंदर रखे जेवर और नकदी लेकर चलते बने.

पुलिस ने पहुंचाया जिला अस्पताल

गंभीर रूप से घायल हार्दिक को पुलिस तड़के 4 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंची थी. यहां उसकी स्थिति काफी नाजुक थी. जिसके बाद उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया. अब पुलिस ​अधिकारियों का मानना है कि यदि व्यापारी 4 बजे सीधी अस्पताल पहुंचा है तो लूट की वारदात रात 2 से 3 के बीच हो सकती है, क्योंकि सीधी शहर से मझौली की दूरी भी 50 से 60 किलोमीटर दूर है. मझौली से अस्पताल पहुंचने में पीड़ित को एक घंटे से ज्यादा समय लग जाता है.

Last Updated :Jul 3, 2021, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details