मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा लोकायुक्त ने परियोजना विभाग के बाबू को रंगे हाथ किया गिरफ्तार, भर्ती के एवज में मांगी थी 25 हजार की राशि

By

Published : Feb 8, 2023, 11:29 AM IST

सीधी में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने परियोजना विभाग के बाबू को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बाबू पर एक महिला आवेदक रनिया देवी से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है.

Rewa Lokayukta Police Action Sidhi
रीवा लोकायुक्त एक्शन

सीधी। जिले में रीवालोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को छापामार कार्रवाई की. इस दौरान बाबू को 25 हजार की रिश्वत लेते टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया. रिश्वत की मांग आंगनवाडी सहायिका की पोस्ट पर आवेदन जमा करने के लिए की गई थी. जिसकी शिकायत उसने रीवा लोकायुक्त के पास कर दी थी.

ये है मामला:जिले में परियोजना विभाग के बाबू को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. परियोजना विभाग के बाबू ने 25 हजार रुपये की रिश्वत ली थी. बताया जा रहा है कि, आंगनवाडी सहायिका की पोस्ट निकली थी. शिकायतकर्ता ने आवेदन भरा लेकिन बाबू के द्वारा आवेदन नहीं जमा किया जा रहा था. ऐसे में रनिया देवी ने परियोजना अधिकारी के बाबू से बात की यहां पर अधिकारी ने रिश्वत की मांग की. जिसकी शिकायत उसने रीवा लोकायुक्त के पास कर दी थी.

लोकायुक्त को देख जिला पंचायत कार्यालय में मची भगदड़, 20 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ाया लिपिक

रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप:शिकायत कर्ता का नाम रनिया देवी आदिवासी (38) है. परियोजना अधिकारी के आरोपी बाबू एसके तिवारी जो कुसमी में सहायक ग्रेड दो के पद पर आसीन है, को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शिकायतकर्ता रनिया देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि, आंगनवाडी सहायिका के पद पर भर्ती करने के एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत परियोजना अधिकारी को देने के लिए मांगी गई थी. जिसपर आरोपी का कार्यालय कक्ष स्थापना शाखा परियोजना अधिकारी का कार्यालय कुसमी में रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details