मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बढ़ाऊरा शिव मंदिर के प्रांगण में घुसा बाढ़ का पानी, प्रशासन ने प्रवेश पर लगाई रोक

By

Published : Aug 12, 2021, 7:54 PM IST

Flood water entered the courtyard of Badhaura Shiva temple
बढ़ाऊरा शिव मंदिर के प्रांगण में घुसा बाढ़ का पानी ()

बढ़ाऊरा शिव मंदिर परिसर में बाढ़ का पानी भर गया. बुधवार देर रात आई अचानक बारिश से बेहड़ा नदी का जलस्तर बढ़ गया. नदी का जल स्तर बढ़ने से मंदिर के आस-पास दुकान लगाने वाले दुकानदारों का पूरा सामान पानी में बह गया. बाढ़ को देखते हुए प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी है.

सीधी। बुधवार रात आई बाढ़ से जिले के बढ़ाऊरा में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर के प्रांगण में बेहड़ा नदी का पानी घुस गया. अचानक आई बाढ़ ने सब कुछ तबाह कर दिया. सावन माह में मंदिर में भक्तों का तांता लगता है. इस समय आई बाढ़ से मंदिर में भक्तों को दर्शन में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. वहीं बाढ़ से मंदिर के आस-पास दुकान लगाने वाले दुकानदारों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. दुकान का पूरा सामन बह गया.

सावन मास में बड़ी संख्या में दर्शन करने आते है भक्त

बढ़ाऊरा स्थित शिव मंदिर में सावन महीने के दौरान दूर-दूर से भक्त दर्शन करने पहुंचते है. अचानक आई बाढ़ से मंदिर प्रांगण में पानी भर गया. जिसके कारण मंदिर में भक्तों के आने पर प्रशासन ने फिलहाल प्रतिबंध लगा दिया है. कोई अनहोनी ना हो इसलिए प्रशासन ने मंदिर के दोनों हिस्सों को बंद कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि पानी कम होने पर मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा.

आज रात 12 बजे खुलेगा महाकाल के शिखर पर विराजित नागचंद्रेश्वर का दरबार, श्रद्धालु की एंट्री बैन, सिर्फ ऑनलाइन होंगे दर्शन

बारिश बंद, बाढ़ का कहर जारी

मंदिर के आस पास दुकान लगाने वाली सुलोचना साहू ने बताया कि बुधवार रात अचानक आई बारिश से शिव मंदिर के पास से बहने वाली बेहड़ा नदी उफान पर आ गई. देर रात अचानक नदी में पानी बढ़ गया. पानी बढ़ने से दुकान का सारा सामान बह गया. हालांकि इलाके में अभी बारिश बंद हो गई है, लेकिन नदी का जलस्तर कम नहीं हो पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details