मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivpuri Suspicious Death: आग में झुलसी महिला की मौत, शव लेकर थाने पहुंचे परिजन, ससुराल वालों पर आरोप

By

Published : Feb 15, 2023, 11:24 AM IST

शिवपुरी के पिछोर थाना क्षेत्र में आग में झुलसी महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मौत के बाद गुस्साए परिजन शव लेकर थाने पहुंचे और मृतका के पति व सास ससुर पर दहेज प्रताड़ना और हत्या के आरोप लगाए. पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

Woman burnt to death in fire in shivpuri
आग में झुलसी महिला की मौत

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पिछोर नगर की रहने वाली एक नवविवाहिता अपने ससुराल में संदिग्ध हालत में आग से झुलस गई थी. महिला को प्राथमिक उपचार के लिए पिछोर के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया पर गंभीर हालत होने के चलते परिजन झांसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां मंगलवार को इलाज के दौरान नवविवाहिता ने दम तोड़ दिया. गुस्साए मायके वालों ने मंगलवार की देर शाम पिछोर थाने का घेराव कर ससुरालियों पर दहेज व हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की.

Bhopal News महिला ने खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगाई, खुद झुलसी, बचाने में युवक की झुलसकर मौत

आए दिन होता था पति-पत्नी में विवाद:मिली जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के बमनी गांव की रहने वाली 24 साल की रीना शर्मा की शादी 21 जून 2022 को पिछोर के रहने वाले अविनाश भट्ट से हुई थी. बताया गया है कि शादी के बाद से ही अविनाश और रीना में झगड़ा होता रहता था. सोमवार की सुबह 11 बजे रीना संदिग्ध हालातों में आग में झुलस गई थी. रीना को उपचार के लिए झांसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को रीना ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

विवाहिता ने अज्ञात कारणों से खुद को किया आग के हवाले, सदमे में पति ने भी लगाई फांसी

शव लेकर थाने पहुंच गए मायके वाले: पोस्टमार्टम के बाद रीना के शव को परिजनों को सौंप दिया गया, इसके बाद रीना के पिता कमलेश शर्मा, चाचा दिनेश शर्मा सहित दर्जनभर लोग शव लेकर मंगलवार की देर शाम पिछोर थाने पहुंच गए, जहां मायके वालों ने पति अभिनाश भट्ट और सास ऊषा भट्ट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की. परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले रीना को छोटी-छोटी बात पर प्रताड़ित कर रहे थे. उसने कई बार परिजनों से ससुराल वालों की शिकायत की थी. इस पूरे मामले में पिछोर थाना प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर का कहना है कि ''मायके पक्ष की शिकायत पर पति व सास पर दहेज व हत्या की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है''.

ABOUT THE AUTHOR

...view details