मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बेरहम प्रशासन, दुष्कर्म पीड़िता की नहीं लिख रहा रिपोर्ट, महिला ने दी आत्महत्या की धमकी

By

Published : Jan 5, 2023, 6:30 PM IST

शिवपुरी में एक महिला के साथ घर में घुसकर उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया. वहीं थाने में शिकायत लेकर पहुंची महिला की पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है. जिसके चलते परेशान महिला ने आत्महत्या की धमकी दी है.

shivpuri crime news
शिवपुरी क्राइम न्यूज

शिवपुरी। एक तरफ मध्य प्रदेश पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए जागरुकता अभियान चला रही है. वहीं दूसरी तरफ दुष्कर्म की शिकार हुई एक महिला की पुलिस रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कर रही है. मामला शिवपुरी जिले के गोवर्धन पुलिस थाने के एक गांव का है. जहां एक 26 वर्षीय विवाहिता ने गांव के ही 2 लोगों पर उसके साथ दुष्कर्म करने और पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने गुरुवार को अपने साथ हुई दुष्कर्म की शिकायत पोहरी एसडीओपी सहित शिवपुरी एसपी ऑफिस पहुंचकर दर्ज कराई है.

2 लोगों ने घर में घुसकर किया दुष्कर्म बचाने आए देवर को पीटा:जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने अपने परिजनों के साथ गुरुवार को पोहरी एसडीओपी ऑफिस पहुंचकर बताया कि 3 जनवरी 2023 की शाम करीब 8 बजे वह घर में अकेली थी. तभी गांव के 2 लोगों ने घर में घुसकर जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान आरोपियों से बचने के लिए जब वह चिल्लाई तो उसे बचाने उसका देवर पहुंचा, लेकिन आरोपी देवर के साथ मारपीट कर भाग गए. पीड़िता ने बताया कि घटना की रिपोर्ट उसी दिन गोवर्धन थाना पहुंचकर दर्ज कराई गई. जिस पर पुलिस ने देवर के साथ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली, जबकि उसके साथ हुए दुष्कर्म की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज नहीं की.

Khandwa Rape Case एमपी में 4 साल की बच्ची से गन्ने के खेत में रेप कर झाड़ियों में फेंक गए दरिंदे, प्रायवेट पार्ट में गहरे घाव

जहर खाकर जान देने की दी धमकी: पीड़िता ने बताया कि उसके साथ हुए दुष्कर्म की घटना के 2 दिन बाद भी पुलिस द्वारा उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है. जबकि वह अपने साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत गोवर्धन पुलिस थाने से लेकर पोहरी एसडीओपी के यहां तक दर्ज करा चुकी है. पीड़िता ने बताया कि अपने साथ हुई दुष्कर्म की घटना से और पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से वह अपमानित महसूस कर रही है. पीड़िता ने बताया कि अगर उसकी सुनवाई नहीं होती है तो वह जहर खाकर अपनी जान दे देगी.

पुलिस बना रही है राजीनामा के लिए दबाव: पीड़िता के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि गोवर्धन थाना प्रभारी पीड़िता और उसके परिजनों पर राजीनामे के लिए दबाव बना रहे हैं. इसके लिए थाना प्रभारी द्वारा पीड़िता के परिजनों को ₹100000 देने तक की पेशकश की जा रही है.

एसडीओपी पोहरी एसएस मुमता:एक महिला ने 2 लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मेरे कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है.जिस पर मामले की जांच कराई जाए रही है.जांच के बाद मामले में वैधानिक कार्यवाही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details