मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Shivpuri 6 साल की भतीजी से रेप व हत्या के मामले में चाचा को उम्रकैद व जुर्माना

By

Published : Jan 17, 2023, 4:24 PM IST

शिवपुरी जिले में 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत करने वाले चाचा को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई. चाचा ने अपनी ही भतीजी से रेप कर हत्या कर दी थी. वारदात 1 साल पहले की है. हत्या के बाद आरोपी ने शव को छुपाकर रखा था. पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने वारदात बता दी.

Uncle life imprisonment and fine for rape
भतीजी से रेप व हत्या के मामले में चाचा को उम्रकैद व जुर्माना

शिवपुरी।जिले में दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. आरोपी ने 1 साल पूर्व रिश्तों को तार-तार करते हुए अपनी ही 6 साल की मासूम भतीजी को हवस का शिकार बनाया था. आरोपी यहीं नहीं रुका. उसने बेरहमी से गला दबाकर बच्ची की हत्या कर दी थी. एक दिन तक उसके शव को गेहूं रखने के लिए बनाई जाने वाली जगह में छिपाकर रखा था.

वारदात एक साल पहले की :मामले में सुनवाई करते हुए विशेष (पॉक्सो) न्यायालय दिपाली शर्मा ने आरोपी उत्तम आदिवासी (30 साल) को आजीवन कारावास के साथ ही 4 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. बता दें कि घटना 14 जनवरी 2022 की है. तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम इमलिया में छह साल की मासूम को उसका 35 वर्षीय चाचा उत्तम आदिवासी टॉफी दिलाने के बहाने अपने साथ लेकर गया था. जिसके बाद उसने मासूम से रेप किया और घटना का किसी को पता न लगे. इसलिए बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस बच्ची के लापता होने की शिकायत पर उसकी तलाश में जुटी थी. शक के आधार पर पुलिस जब चाचा के घर पहुंची और उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो कलयुगी चाचा की करतूत का खुलासा हो गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था. इसी केस में आरोपी को विशेष न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

शादी के 22 साल बाद पत्नी भागी :शिवपुरी के कोलारस थाना क्षेत्र में कुम्हरौआ गांव में शादी के 22 साल बाद एक महिला घर से अचानक से लापता हो गई. पति ने अपने परिचित पर पत्नी को भगाकर ले जाने का शक जाहिर किया. पति ने पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत कोलारस थाने में दर्ज कराई है. पति का कहना है कि मेरी शादी को 22 वर्ष हो चुके हैं. मेरे दो लड़के भी हैं. उसका कहना है कि शादी के बाद कभी भी उसे पत्नी पर शक नहीं हुआ और न ही किया. दस जनवरी को मेरी पत्नी दोपहर में खेत से घास काटने की कहकर घर से निकली हुई थी.

MP Anuppur प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने की पति की हत्या, 6 साल बाद आया फैसला, दोनों को उम्रकैद

खेत पर जाने के बहाने घर से गई :जब पत्नी शाम तक वापस नहीं लौटी तो खेत पर जाकर तलाश की तो वह नहीं मिली. आस-पड़ोस में पूछताछ की तो पता चला कि पत्नी खेत पर आई ही नहीं थी. देर रात तक में गांव के आस-पास तलाश की लेकिन पत्नी का कोई भी सुराग नहीं लगा. रिश्तेदारों ओर ससुराल पक्ष में भी पूछताछ की लेकिन सभी जगह से पत्नी की कोई भी खबर नहीं लगी. जिन रिश्तेदारों से फोन पर बात न हो सकी थी, उनके गांव जाकर भी पूछताछ की लेकिन मायूसी हाथ लगी. पीड़ित का कहना है कि मुझे सुराग लगा है कि मेरी पत्नी एक लकड़ी का व्यापार करने वाले व्यक्ति के साथ भागी है. उक्त व्यक्ति कभीकभार मेरे घर आता जाता रहता था. मेरी पत्नी और उस व्यक्ति के बीच फोन पर बात होती रहती थी. इस बात का पता उसे पत्नी के भागने के बाद लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details