मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Shivpuri लापता युवक का शव मिला, परिजनों ने किया हंगामा, 6 लोगों के खिलाफ हत्या की FIR

By

Published : Jan 18, 2023, 3:48 PM IST

शिवपुरी जिले में बीते 10 दिन से लापता युवक का शव जंगल में पेड़ पर लटका मिला. इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की. परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया और देर रात पुलिस थाने में डटे रहे. लोगों का गुस्सा देखते हुए पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया, तब मामला शांत हुआ.

MP Shivpuri Dead body of missing youth found
MP Shivpuri लापता युवक का शव मिला

शिवपुरी।जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास थाना क्षेत्र के गढ़ के जंगलों एक युवक का शव पेड़ पर लटका हुआ बीते रोज मिला था. शव की पहचान ग्राम रेजा निबासी कल्ला पुत्र रामसिंह यादव उम्र 30 वर्ष के रूप में की गई थी. कल्ला 7 जनवरी से लापता था. कल्ला की गुमशुदगी भी बदरवास थाने में दर्ज थी. पुलिस और परिजन लगातार कल्ला की तलाश में जुटे हुए थे. ग्राम गढ़ के जंगल में कल्ला यादव का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम मंगलवार शाम को करा लिया लेकिन परिजनों ने शव लेने से मना करते हुए हंगामा कर दिया.

भारी पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी :मृतक के पिता रामसिंह यादव का कहना है कि मेरा बेटा दस दिन से लापता था. ग्राम गढ़ के तीन एवं ग्राम कुरवार के तीन लोगों सहित कुल 6 लोगों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से मेरे बेटे की हत्या कर दी गयी. परिजन पुलिस से हत्या का मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे. परिजनों का कहना था कि जब तक मामला दर्ज नहीं होगा, हम मृतक का शव घर नहीं ले जाएंगे. परिजनों की मांग और हंगामे को देखते हुए मौके पर एसडीओपी विजय यादव को मोर्चा संभालना पड़ा. इसके अतिरिक्त मामले को बिगड़ता हुआ देख इंदार, रन्नौद, कोलारस, तेंदुआ थाना पुलिस के साथ वज्र वाहन को भी बुला लिया गया.

MP Shivpuri लापता युवक का शव मिला

MP: चुनावी रंजिश में खूनी संघर्ष, पूर्व सरपंच ने किया छलनी-छलनी, 3 की मौत

आधी रात को हत्या का मामला दर्ज :पुलिस का कहना था कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कोई स्थिति स्प्ष्ट होगी. हालांकि बाद में पुलिस 306 का मामला दर्ज करने पर तैयार भी हो गई. लेकिन परिजन अपनी जिद पर अड़े रहे. धीरे-धीरे थाने पर भी भीड़ बढ़ने लगी. परिजन रात 12 बजे तक हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर अड़े रहे. बता दें कि गढ़ के जंगल में फंदे पर लटकी मिली लाश के मामले में प्रथम दृष्ट्या इसे हत्या माना जा रहा है. परिजनों का आरोप है कि कल्ला ने आत्महत्या नहीं की. कल्ला को फांसी पर लटकाया गया है. एसडीओपी विजय यादव का कहना है कि 6 लोगों पर हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details