मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ ने साधा CM शिवराज पर निशाना, विकास यात्रा में सरकारी धन का दुरुपयोग

By

Published : Feb 10, 2023, 1:59 PM IST

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार को शिवपुरी जिले में सीएम शिवराज पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज विकास यात्रा के जरिए सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं. कमलनाथ ने फिर कहा कि वह सीएम पद के दावेदार नहीं हैं. इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. विधानसभा चुनाव में स्थानीय संगठन की अनुशंषा पर टिकट वितरित होंगे.

Kamal Nath targets CM Shivraj
कमलनाथ ने साधा CM शिवराज पर निशाना

शिवपुरी।मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी धन का दुरुपयोग कर इस समय विकास यात्रा निकाल रहे हैं. इस विकास यात्रा के जरिए शासकीय तंत्र, पैसे और साधनों का दुरुपयोग किया जा रहा है. कमलनाथ ने कहा कि अगर जनता उनके साथ होती तो सरकारी पैसे से यह विकास यात्रा उन्हें नहीं निकालनी पड़ती. यह शिवराज की विकास यात्रा नहीं है, बल्कि उनकी निकास यात्रा है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने यह बात शिवपुरी जिले के बैराड़ में कांग्रेस की आमसभा से पहले पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही.

सीएम शिवराज अपने कार्यकाल का हिसाब दें :बैराड़ में पत्रकारों से चर्चा में कमलनाथ ने आरोप लगाए कि मध्यप्रदेश में नौजवानों को रोजगार नहीं है, नौकरी नहीं है. आज नौजवानों का भविष्य अंधकार में है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मेरे 15 महीने के कार्यकाल का हिसाब मांग रहे हैं, जबकि 190 महीने शिवराज सरकार रही. वह अपने कार्यकाल का हिसाब क्यों नहीं देते. कमलनाथ ने कहा कि शिवराज के पास आज हिसाब बताने के लिए कुछ नहीं है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में शासकीय धन का दुरुपयोग किया जा रहा है. मीडिया इवेंट के जरिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट में करोड़ों रुपया खर्च कर दिया गया लेकिन कोई इन्वेस्टमेंट नहीं आया. मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स का विश्वास नहीं है, क्योंकि यहां कोई विकास नहीं है. इन्वेस्टर्स के लिए कोई सुविधा नहीं है.

कमलनाथ ने साधा CM शिवराज पर निशाना

स्थानीय संगठन तय करेगा टिकट :मीडिया कर्मियों से बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि भाजपा या अन्य पार्टी से, जो बाहरी नेता कांग्रेस में आ रहे हैं, उन्हें पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने का कोई आश्वासन नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय संगठन यह तय करेगा कि किसे टिकट दिया जाएगा. कमलनाथ ने कहा कि स्थानीय संगठन की सिफारिश पर ही कांग्रेस का टिकट मिलेगा. कमलनाथ ने फिर जोर देकर कहा कि वह सीएम पद के दावेदार नहीं हैं. उन्हें मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखना है. इसलिए वह मध्यप्रदेश में कांग्रेस की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं.

कमलनाथ ने साधा CM शिवराज पर निशाना

Kamalnath Visit Umaria: उमरिया पहुंचे कमलनाथ, शिवराज सरकार पर जमकर बरसे

कांग्रेस में गुटबाजी को नकारा :कमलनाथ ने कहा कि उनका पहला उद्देश्य मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है. ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस विधायक जिताना है. इसके बाद यह तय किया जाएगा कि कौन सीएम होगा. उन्होंने कहा कि मेरे दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, अजय सिंह से कोई विवाद नहीं है. मेरे साथ हमेशा दौरे में ये लोग साथ रहते हैं. कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के नेता कैलाश कुशवाह ने शुक्रवार को कमलनाथ के बैराड़ दौरे के दौरान कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस का गमछा पहनाकर कैलाश कुशवाह को कांग्रेस में शामिल किया. कैलाश कुशवाह दो बार पोहरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details