मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM Helpline पर शिकायत की तो CMO ने पीड़ित पर दर्ज कराई FIR, बोले- क्या डंडा लेकर वहां बैठ जाऊं

By

Published : Sep 21, 2021, 7:51 PM IST

CMO aziz khan lodged an FIR against victim
घर के बाहर पड़ी गंदगी

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने से खफा बैराड़ नगर परिषद के सीएमओ अजीज खान ने पीड़ित पर ही एफआईआर दर्ज करा दी, जिसकी शिकायत पीड़ित ने कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचकर की है, साथ ही धमकाने की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी कलेक्टर को सौंपी है.

शिवपुरी। बैराड़ नगर परिषद क्षेत्र के एक युवक को सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में शिकायत करना महंगा पड गया. शिकायत करने पर नगर परिषद सीएमओ ने शिकायतकर्ता के खिलाफ थाने में शासकीय कार्य में बाधा डालने की एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी दे डाली. एफआईआर की धमकी से डरा पीड़ित मंगलवार को कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंच गया और सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर सीएमओ द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, सीएमओ द्वारा दी गई धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिंग और आवेदन देकर कलेक्टर से इंसाफ की गुहार लगाई है.

पीड़ित का आवेदन पत्र

उल्टा पड़ा दांव! शिवराज सरकार के गले की फांस बना ओबीसी आरक्षण, सूझ नहीं रहा कोई उपाय

बैराड़ नगर परिषद के वार्ड क्रमांक एक के निवासी उदय सिंह उर्फ बंटी परिहार ने बताया कि उसने सीएमओ बैराड़ को घर के सामने पड़ी गंदगी हटवाने के लिए आवेदन दिया था, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उसने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज करा दी. जिसके बाद नगर परिषद के सफाई कर्मचारी उसके घर के सामने पड़ा कचरा तो उठा ले गए और सफाई का आश्वासन देकर शिकायत बंद करा दिए, उसके बाद सफाई कर्मचारी सफाई करने नहीं पहुंचे तो उसने दोबारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दी, इस पर गुस्साए बैराड़ नगर परिषद के सीएमओ अजीज खान ने शिकायतकर्ता बंटी परिहार को फोन लगाकर घर के सामने से गंदगी (गोबर का घूरा) हटाने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन से वापस लेने के लिए धमकाया और ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ थाने में शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की एफआईआर दर्ज करवाने की धमकी दी.

पीड़ित का आवेदन पत्र

सीएमओ बोले क्या मैं डंडा लेकर वहां बैठ जाऊं

बैराड़ नगर परिषद के सीएमओ अजीज खान ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज होने के बाद दो ट्रैक्टर-जेसीबी और 20 कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर सफाई कराई थी, जिसके बाद शिकायतकर्ता संतुष्ट हो गया और उसने सीएम हेल्पलाइन से अपनी शिकायत वापस ले ली, उसके दो दिन बाद शिकायतकर्ता फिर बोलने लगा कि उसके घर के सामने गंदगी का ढेर लगने लगा है. सीएमओ बोले अब इसमे मैं क्या कर सकता हूं? क्या मैं डंडा लेकर वहां बैठ जाऊं और कचरा फेंकने वालों को मना करूं. बार-बार सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत से कार्य अवरुद्ध होता है, इसीलिए थाने में शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आवेदन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details