मध्य प्रदेश

madhya pradesh

श्योपुर में खतरे के निशान से 20 फीट ऊपर बह रही है पार्वती नदी, प्रशासन अलर्ट

By

Published : Aug 31, 2020, 7:06 PM IST

श्योपुर में पार्वती नदी खतरे के निशान से 20 फीट ऊपर बह रही है, चंबल नदी में भी बाढ़ जैसे हालात हैं, जिस कारण प्रशासन किसी भी हालात से निपटने के लिए अलर्ट हो गया है

Parvati river above danger mark in Sheopur
श्योपुर में बाढ़

श्योपुर।प्रदेश के मालवा और भोपाल संभाग में इन दिनों हो रही जोरदार बारिश की वजह से पार्वती नदी उफान पर हैं. चंबल नदी में भी बाढ़ जैसे हालात हैं. पार्वती नदी में बाढ़ के कारण श्योपुर जिले का राजस्थान से दूसरे दिन भी संपर्क टूटा रहा. नदियों का जलस्तर और अधिक बढ़ने पर खतरा हो सकता है, जिसे देखते हुए प्रशासन द्वारा बाढ़ राहत की टीमों को मौके पर तैनात कर दिया गया है, इसके अलावा एनडीआरफ की भी दो टीमों को बुलाया गया है.

पार्वती नदी खतरे के निशान से 20 फीट उपर

बाढ़ की स्थिति के हालातों का जायजा लेने पहुंचे एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने बताया कि, फिलहाल स्थिति में काबू में है. गांव को किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है, फिर भी एसडीआरएफ की टीम और बाढ़ राहत दल को मौके पर तैनात कर दिया गया है. गांव में हाई अलर्ट जारी करवा दिया है और प्रशासन भी इस पर लगातार निगरानी बनाए हुए है.

श्योपुर का सूंड़ी और सांड गांव पर्वती, चंबल नदी के बीचों-बीच स्थित होने के वजह से हर बार बारिश के दिनों में टापू बन जाता है. कई बार हालात बिगड़ने पर प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन करवा कर ग्रामीणों को गांव से बाहर निकालना पड़ता है. इस बार भी नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद गांव टापू बन गए हैं, फिलहाल की स्थिति में दोनों गांव पूरी तरह से सुरक्षित हैं, प्रशासन भी लगातार उन गांव पर नजर बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details