मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस विधायक ने कहा कि "सरकार आई तो जिंदा जला देंगे", श्योपुर में बकरियों के मारे जानें पर कांग्रेस का प्रदर्शन

By

Published : Jan 12, 2023, 11:12 PM IST

कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने कहा "सरकार आने पर बकरियों को जलाने वालों को जिंदा जला देंगे". सिरोंनी के जंगल में हुई आगजनी में 19 बकरियों के मारे जाने को लेकर जंडेल ने ये बयान दिया है.

MLA Babulal Jandel controversial statement
कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल का विवादित बयान

कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल का विवादित बयान

श्योपुर। सिरोंनी इलाके के जंगल में हुई आगजनी से 19 बकरियों के बच्चों की मौत के मामले में आंदोलन में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने फिर से विवादित बयान दिया है. जंदेल ने कहा कि, भाइयों अगर सरकार आई तो आप इसकी चिंता मत करो जंगल में बकरियों को जलाने वालों को मैं जिंदा जला दूंगा. गुरुवार को कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पशुपालकों को साथ लेकर सड़क पर उतर आए. कांग्रेसियों ने वन विभाग के रेंजर और उनकी टीम पर जानबूझकर पशुपालकों की झोपड़ी में आग लगाने के आरोप लगाए और सीएम के नाम कूनो वन मंडल के डीएफओ प्रकाश शर्मा को ज्ञापन सौंपकर आरोपी रेंजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

जंडेल ने कहा हार जाउंगा सरपंची का चुनाव: विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत और खुद की लोकप्रियता पर भी सवाल खड़े कर दिए, उन्होंने कहा कि, सरपंच बनना बहुत ज्यादा मुश्किल है. अगर रामनिवास रावत सरपंच का चुनाव लड़ेंगे तो वह चुनाव हार जाएंगे. उन्होंने खुद के लिए कहा कि वह विधायक का चुनाव जीत गए लेकिन सरपंच का चुनाव लड़ेंगे तो हार जाएंगे.

बकरियों के बच्चों को जिंदा जलाने का आरोप:पशुपालकों का आरोप है कि, जब से कूनों में चीते आए हैं तबसे वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की मनमानी और दादागिरी बढ़ गई है. उन्होंने वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर अवैध वसूली करने के लिए उन्हें आए दिन परेशान करने के आरोप लगाते हुए पिछले महीने हुई रेंजर पर 19 बकरियों के बच्चों को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाया. वन विभाग के कर्मचारियों पर गौरव के आदिवासियों के निर्माणाधीन मकानों को तोड़ने, कुसबानी के जंगल में वन भूमि पर खेती कर रहे कृषकों के जमीन पर खड़ी फसलों को उजाड़ने सहित आए दिन मारपीट करने और धमकियां देने के आरोप लगाए हैं.

श्योपुर में बिजली के खंबे पर चढ़े कांग्रेस विधायक बबूला जंडेल, वीडियो वायरल

आदिवासियों से छीनी जा रही जमीन: कांग्रेसी नेताओं की मानें तो वन विभाग के कर्मचारी आदिवासियों को जंगल से जड़ी बूटी और गोंद नहीं निकालने दे रहे, जिन किसानों की जमीन जंगल में है उनकी फसलों को उजाडा जा रहा है. इस मनमानी से पूरे इलाके में भय का माहौल व्याप्त हो गया है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने डीएफओ प्रकाश शर्मा को कहा है कि, आरोपी रेंजर को तत्काल निलंबित किया जाए, जिन किसानों की फसलें बर्बाद की गई है और जिन पशुपालकों की बकरियां जलाई गई है उन्हें तत्काल उचित मुआवजा दिया जाए. डीएफओ प्रकाश वर्मा ने 10 दिन के अंदर मामले की जांच करवा कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details