मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shahdol Weather News: झमाझम बारिश से पानी-पानी हुआ इलाका, जानिए अभी कब तक रहेगा ऐसा मौसम

By

Published : Aug 5, 2023, 5:58 PM IST

शहडोल जिले में शनिवार के दिन भी भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से शहडोल में हर जगह पानी-पानी ही नजर आ रहा है. कभी भी रिमझिम बारिश होने लगती है. बारिश के कारण लोगों को काम पर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

shahdol news
शहडोल में भारी बारिश से पानी पानी

शहडोल। एमपी के शहडोल जिले में पिछले चार-पांच दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है और नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. अब हर कोई यह जानना चाह रहा है, कि आखिर ये जो रिमझिम बारिश की झड़ी लगी हुई है, ये कब तक हर बरकरार रहेगी. कब तक भीषण बारिश का दौर जारी रहेगा.

शहडोल में बारिश का पानी

जानिए अभी कितने दिन रहेगा ऐसा मौसम :मौसम वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह गांधी के मुताबिक, "हमारे जिले में अभी तक 681 मिली मीटर बारिश हो चुकी है. पिछले साल की बात की जाए तो 424 मिली मीटर ही अब तक बारिश हुई थी. शहडोल में अगले चार दिन में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है." शहडोल जिले में लगातार हो रही बारिश की वजह से कलेक्टर को 3 दिन की स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ी है. 3 अगस्त, 4 अगस्त और 5 अगस्त को स्कूली बच्चों को छुट्टी दी गई है, क्योंकि बारिश बहुत ज्यादा हो रही है. इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि जिले में किस कदर भीषण बारिश का दौर जारी है.

शहडोल में खेत बन गए तालाब

Also Read:

उफान पर नदी नाले:शहडोल में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. कई मार्ग इस बारिश की वजह से प्रभावित हो गए हैं. मुड़ना नदी पूरी तरह से उफान पर चल रही है. इसके अलावा पोंडा नाला भी उफान पर चल रहा है जो नागपुर, जबलपुर, मंडला, डिंडौरी को जिला मुख्यालय से जोड़ता है. इसकी वजह से वहां से भी आवागमन प्रभावित हो रहा है. इसके अलावा जगह-जगह जिले भर में नदी नालों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि इस भीषण बारिश में सभी उफान पर चल रहे हैं. इसके साथ ही खेत भी पूरी तरह से तालाब बन गए हैं जिससे किसानों की फसलों का नुकसान हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details