मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sidhi Road Accident: बस हादसे में घायल 2 लोगों को एयर एंबुलेंस के जरिए भेजा गया दिल्ली एम्स

By

Published : Feb 25, 2023, 9:25 PM IST

सीधी सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल 2 लोगों को एयर एंबुलेंस के जरिए बेहतर इलाज के लिए सतना से दिल्ली भेजा गया. शुक्रवार रात सीधी सड़क हादसे में 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकी दर्जनों लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है.

sidhi road accident injured 2 people airlifted
सीधी बस हादसे में घायल 2 लोगों का एयरलिफ्ट

सीधी बस हादसे में घायल 2 लोगों का एयरलिफ्ट

सतना।सीधी बस हादसे में घायल 2 लोगों को गंभीर हालत में सतना एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस की मदद से बेहतर उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया है. दोनों घायलों में से एक पटवारी और दूसरी कोल समाज की महिला है. बता दें कि शुक्रवार की रात रीवा-सीधी मोहनिया टनल के पास हुए सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई जबकी कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं. दोनों गंभीर को रीवा मेडिकल कॉलेज से एंबुलेंस की मदद से सतना एयरपोर्ट लाया गया. जहां 2 अलग-अलग एयर एंबुलेंस की मदद से दोनों गंभीर रूप से घायल पटवारी प्रमोद पटेल उम्र 34 वर्ष और कोल समाज की महिला विमला कोल उम्र 40 वर्ष को बेहतर उपचार के लिए दिल्ली एम्स एयरलिफ्ट किया गया.

सीधी सड़क हादसा: सतना जिले में शुक्रवार के दिन शबरी जयंती को लेकर कोल जनजाति महाकुंभ का आयोजन किया गया था . इस आयोजन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह सहित बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए. कार्यक्रम में पूरे प्रदेश भर से कोल समाज के लोगों को बसों एवं गाड़ियों के माध्यम से लाया गया था. कार्यक्रम समापन के बाद बसों के माध्यम से कोल समाज के लोगों को उनके घर पहुंचाया जा रहा था. शुक्रवार की रात रीवा-सीधी टनल के पास 3 बसों को रोका गया था, जहां पर यात्रियों को चाय नाश्ता और पानी दिया जा रहा था. इस दौरान तेज रफ्तार हाईवा ने लोगों को अपने आगोश में ले लिया, घटना में करीब 40 लोग घायल हुए हैं और 14 लोगों की मृत्यु हुई है.

Read More: सीधी सड़क हादसे से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

सीएम शिवराज का निर्देश: इस दुखद घटना में सीएम ने मृतक परिवारों को शोक संवेदना व्यक्त की और घायलों को बेहतर उपचार के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए थे. साथ ही हर संभव मदद करने के लिए सीएम ने कहा था, जिसके बाद शनिवार को दोनो गंभीर को एयर एंबुलेंस की मदद से बेहतर उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया. एयरपोर्ट में प्रशासनिक अधिकारी और डॉक्टरों की मौजूदगी में दोनों को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया.

सीधी सांसद ने कहा पर्याप्त है मुआवजा

सांसद ने कहा पर्याप्त है मुआवजा: सीधी सांसद रीती पाठक चोभरा गांव में मृतकों के अंतिम संस्कार में शामिल हुईं इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होने कहा कि जो भी यात्री मोहनिया टनल के पास रुके थे वह सब अपनी मर्जी से रुके इसमें किसी का कोई कसूर नहीं है. सीधी सांसद रीति पाठक ने कहा कि 10 लाख रुपए का मुआवजा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा देने की घोषणा की गई वह पर्याप्त है. जहां पूरे जिले भर में शोक की लहर दौड़ हुई है वहीं सीधी सांसद के बयान को लोग सही नहीं मान रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details