मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar EOW Raid: काली कमाई का मालिक निकला खाद्य सुरक्षा अधिकारी, जबलपुर और सागर में EOW की छापेमारी

By

Published : Jul 7, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Jul 7, 2023, 3:13 PM IST

सागर में पदस्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे ने बड़ी पोस्ट हासिल कर काली कमाई से आलीशान साम्राज्य खड़ा किया. EOW की टीम ने अमरीश दुबे के सागर और जबलपुर स्थित आवास पर छापा मारा. जांच में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

Sagar Food Safety Officer's house raided
सागर खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे

सागर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के घर छापा

सागर। प्रदेश के बड़े शहरों में पोस्टिंग के जरिए काली कमाई कर चल अचल संपत्ति खड़ी करने वाले सागर में पदस्थ खाद्य एवं औषधि प्रशासन के निरीक्षक अमरीश दुबे के सागर और जबलपुर स्थित आवास पर EOW ने कार्रवाई की है. छापेमारी में EOW को भारी भरकम संपत्ति और निवेश की जानकारी मिली है.

सुबह तड़के EOW की जबलपुर-सागर में कार्रवाई:जबलपुर और सागर की EOW टीम ने शुक्रवार सुबह खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के सागर के द्वारिका विहार और जबलपुर के शताब्दीपुरम के स्टार पार्क स्थित घर पर छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, छापेमारी में ईओडब्ल्यू को भारी भरकम संपत्ति और निवेश की जानकारी मिली है. बता दें कि सागर में पदस्थापना के साथ-साथ जबलपुर का अतिरिक्त प्रभार अमरीश दुबे के पास है.

सुख सुविधाओं मिले:आय से अधिक संपत्ति और पद के दुरुपयोग की शिकायतों के आधार पर हुई छापेमारी में शताब्दीपुरम के स्टार पार्क में आर-19 के आलीशान डुपलेक्स के अलावा अमरीश दुबे की शहर और ग्रामीण इलाकों में कई संपत्तियों का खुलासा छापेमारी में हो रहा है. अमरीश दुबे लंबे समय तक जबलपुर में पदस्थ रहे और वर्तमान में सागर में पदस्थ हैं. EOW की टीम को अमरीश दुबे के घर पर आलीशान सुख सुविधाओं के साधन और साजो-सामान मिले हैं.

Also Read:इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

जानिए कितनी संपत्ति बनाई:EOW सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे जो कि वर्तमान में सागर में पदस्थ हैं. इनके जबलपुर एवं सागर स्थित आवास में ईओडब्ल्यू सागर और जबलपुर की संयुक्त टीम ने सर्च कार्रवाई की. आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में ये कार्रवाई की गई. अभी तक की गई कार्रवाई में स्टार पार्क शताब्दीपुरम जबलपुर में एक आलीशान ट्रिपल एक्स कीमत 90 लाख, शताब्दीपुरम में ही 2400 वर्ग फीट का प्लॉट, जिसकी कीमत 65 लाख रुपए, नरसिंहपुर में शुगर मिल में 90 लाख निवेश के कागजात और नरसिंहपुर में दो प्लॉट के कागजात मिले हैं, जिनकी कीमत लाखों रुपए हैं. इसके अतिरिक्त नरसिंहपुर में एक बैंक लॉकर की जानकारी मिली है. विभिन्न बैंकों में खातों की जानकारी मिली है, दोनों आवास में एक-एक फोर व्हीलर मिली है.

Last Updated : Jul 7, 2023, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details