मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सागर में कांग्रेस और कुशवाहा समाज के नेता नजरबंद, शिवराज के पहुंचने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : May 14, 2023, 5:47 PM IST

रविवार को सीएम शिवराज एक सम्मेलन में शामिल होने सागर पहुंचे लेकिन उससे पहले सागर में कांग्रेस नेताओं और कुशवाहा समाज के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. जानें वजह...

sagar Police arrest leaders of Congress
सागर पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं को किया गिरफ्तार

सागर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रविवार को अपने सागर दौरे पर पहुंच गए हैं. जहां वह कुशवाहा समाज के संभाग के सम्मेलन में शिरकत करेंगे और सागर की केरबना गांव से मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना का शुभारंभ करेंगे. मुख्यमंत्री के सागर पहुंचने के पहले विरोध कर रहे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कई नेताओं को उनके घर से उठाकर हिरासत में ले लिया गया है. इसके अलावा कुशवाहा समाज के नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. महिला नेताओं को घर पर ही नजरबंद कर दिया गया हैं.

सागर में सीएम शिवराज का स्वागत

सीएम के आने के पहले कांग्रेस नेता गिरफ्तार:जिला कांग्रेस कमेटी सागर शहर द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सागर आगमन और झूठी घोषणाओं के विरोध में और भ्रष्टाचार के खिलाफ तीन मढ़िया पर धरना दिया जा रहा था. धरना दे रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आने के पहले गिरफ्तार कर लिया. धरना दे रहे कांग्रेसियों का आरोप है कि मुख्यमंत्री ने झूठी घोषणाएं की और सागर को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर भ्रष्टाचार कर लाखा बंजारा झील का स्वरूप बिगाड़ने का काम किया. इसके अलावा बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में तीनमढिया पर धरना प्रदर्शन में पूर्व और वर्तमान जिला अध्यक्ष राजकुमार पचौरी रेखा चौधरी सहित दर्जनों नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा बहुत से कांग्रेस पदाधिकारियों को घर और रास्ते से ही गिरफ्तार कर लिया. वहीं अनेक नेताओं को नजरबंद कर दिया गया.

पुलिस ने कांग्रेस और कुशवाहा समाज के नेताओं को किया गिरफ्तार

कुशवाहा समाज के नेता भी गिरफ्तार:वैसे तो मुख्यमंत्री सागर में कुशवाहा समाज के संभागीय सम्मेलन में शिरकत करने आए हैं लेकिन मुख्यमंत्री के आने के पहले कुशवाहा समाज के उन नेताओं को भी गिरफ्तार और नजरबंद किया गया, जो आयोजन के खिलाफ थे और विपरीत विचारधारा के हैं. कुशवाहा समाज के कई पुरुष नेताओं को घर से ही गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा कई महिला नेताओं को उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया गया.

सागर में सीएम शिवराज
  1. MP Chunav 2023: गौरीशंकर बिसेन बोले- मेरी उम्र PM मोदी से कम, इसलिए रिटायर होने का सवाल ही नहीं
  2. दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कर्नाटक में बीजेपी का 'B' प्लान फ्लॉप, MP में 150 सीट जीतने का दावा
  3. CM शिवराज आज सागर में, मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना का करेंगे शुभारंभ, कुशवाहा समाज के सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

कृषक ब्याज माफी योजना का शुभारंभ:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रविवार को पीटीसी ग्राउंड में आयोजित कुशवाहा महासभा के संभागीय सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. सागर के केरबना गांव में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना का शुभारंभ करेंगे. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सागर में दो बड़े आयोजन काफी अहम माने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सागर पहुंच गए हैं और पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरा. वहां से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने उनका कई जगह भव्य स्वागत किया गया. लाडली बहनों के अलावा कुशवाहा समाज की महिलाओं ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details