मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Big Blow to BJP: भाजपा के बागियों ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन, तीनों नेताओं को मिला आप से टिकट.. अब बनेंगे BJP के लिए मुसीबत

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 22, 2023, 11:47 AM IST

MP Chunav 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भाजपा के बागियों ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है, अब इन तीनों नेताओं को आप से टिकट भी मिल गया है. फिलहाल माना जा रहा है कि ये तीनों नेता आगामी चुनाव में भाजपा के वोटों में कटौती कराएंगे.

Big Blow to BJP
भाजपा को झटका

सागर। टिकट वितरण के बाद कांग्रेस और भाजपा में असंतोष देखने मिल रहा है, भाजपा की सूची आते ही टिकट के दावेदार बगावत पर उतर आए हैं. खास बाय ये है कि भाजपा के बागी पार्टी से बगावत कर सीधे चुनावी मैदान में कूंद रहे हैं, मध्यप्रदेश में अपनी चुनावी जमीन मजबूत करने में जुटी आम आदमी पार्टी भी भाजपा के बागियों को हाथों हाथ ले रही है. इतना ही नहीं इन बागियों को टिकट भी दे रही है, सागर जिले में बगावत करने वाले तीन नेताओं को "आप" ने टिकट दिया. तीनों अलग-अलग विधानसभा में भाजपा को नुकसान पहुंचाएंगे.

भाजपा के बागियों ने थामा आम आदमी पार्टी का दामन

तीन दावेदारों ने छोड़ी भाजपा, आप ने दिया टिकट:विधानसभा चुनाव में सागर जिले की बात करें, तो सागर जिले में तीन भाजपा की टिकट के दावेदारों ने पार्टी छोड़ने का काम किया है और तीनों ही दावेदारों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली है. खास बात ये है कि सदस्यता लेते ही तीनों नेताओं को टिकट भी मिल गया है, पिछले कई चुनाव से सागर विधानसभा भाजपा से टिकट मांग रहे मुकेश जैन ने टिकट न मिलने के कारण भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. आम आदमी पार्टी ने उन्हें सागर से अपना प्रत्याशी बनाया है, इसी तरह सागर के पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के बेटे सुधीर यादव, जो बंडा से टिकट मांग रहे थे. टिकट न मिलने के बाद कमलनाथ से मुलाकात की, लेकिन बात ना बनने पर उन्होंने भी आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. आप ने सुधीर यादव को बंडा से प्रत्याशी घोषित कर दिया, इसी तरह सागर शहर से लगी हुई नरयावली विधानसभा सीट में भाजपा के अरविंद तोमर टिकट मांग रहे थे, लेकिन टिकट न मिलने पर उन्होंने भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली और उन्हें नरयावली विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है.

आम आदमी पार्टी के हुए भाजपा नेता

Must Read:

भाजपा प्रत्याशियों को नुकसान की आशंका:इन तीनों नेताओं की बगावत और आम आदमी पार्टी से टिकट मिल जाने के कारण भाजपा को नुकसान की संभावना दिखाई जा रही है, जहां तक मुकेश जैन की बात करें, तो आम आदमी पार्टी ने उन्हें सागर से प्रत्याशी बनाया है, मुकेश जैन दिगंबर जैन पंचायत महासभा के अध्यक्ष भी हैं. खास बात ये है कि भाजपा और कांग्रेस ने भी जैन प्रत्याशी को मैदान में उतारा है, ऐसे में मुकेश जैन भाजपा को मिलने वाली जैन वोटों का नुकसान पहुंचा सकते हैं. वहीं नरयावली से भाजपा छोड़ा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए अरविंद तोमर को टिकट मिलने के बाद भाजपा के प्रदीप लारिया को नुकसान की आशंका जताई जा रही है, अरविंद तोमर नरयावली विधानसभा के ग्रामीण इलाकों में खासी पकड़ रखते हैं. सबसे बड़े नुकसान की संभावना जिले की बंडा विधानसभा से देखने मिल रही है, यहां पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा के बागी सुधीर यादव को प्रत्याशी बनाया है. बंडा में यादव वोट काफी मात्रा में है और सुधीर यादव के चुनाव लड़ने से भाजपा से यादव वोट कट सकती है.

चुनाव के पहेल भाजपा को बड़ा झटका

ABOUT THE AUTHOR

...view details