मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa News: रोम के कोलोसियम की तर्ज पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण, नेशनल गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

By

Published : Jul 24, 2023, 8:03 AM IST

Updated : Jul 24, 2023, 9:16 AM IST

दुनिया के 7 अजूबों में शामिल इटली के रोम स्थित कोलोसियम जैसे दिखने वाले रीवा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण हो गया. इसके साथ ही नेशनल गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू हुआ. इसमें कई राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

Inauguration of sports complex
इटली के रोम के कोलोसियम तर्ज पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण

रोम के कोलोसियम की तर्ज पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण

रीवा।विंध्य के विकास में एक और उपलब्धि जुड चुकी है. 10 करोड़ की लगात से बनकर तैयार हुए स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स का रविवार को प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल ने लोकार्पण किया. नवनिर्मित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स हुबहू इटली देश के रोम में स्थिति कोलोसियम की तर्ज पर ही बनाया गया है. लोकार्पण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके बाद मशाल दौड़ का आयोजन कर 7 दिवसीय राष्ट्रीय गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत की गई. फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले देश कई राज्यों से आए खिलाड़ियों का प्रभारी मंत्री ने हाथ मिलाकर सभी का अभिवादन किया.

विधानसभा अध्यक्ष नहीं आए :लोकार्पण कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री सहित, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, भाजपा नेता महराजा पुष्पराज सिंह, रीवा सांसद जर्नादन मिश्र, गुढ़, सिरमौर, सेमरिया, त्यौंथर, मऊगंज, मनगवां विधायक मौजुद रहे. देवतालाब विधायक व मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अनुपस्थिति रही, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा. नवनिर्मित अत्याधुनिक व सर्वसुविधायुक्त इनडोर, आउटडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स विंध्यवासियों को समर्पित किया गया. इसकी डिजाइन हूबहु दुनिया के सात अजूबों में से एक इटली देश के रोम में स्थित कोलोसियम को देख कर बनाई गई है.

ये खबरें भी पढ़ें...

निर्माण कार्य में 10 करोड़ खर्च :करीब 38 हजार वर्ग फीट में बना यह कॉम्पलेक्स 10 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है. कॉम्प्लेक्स में आउटडोर गेम, 400 मीटर का रनिंग ट्रैक और फुटबाल ग्राउंड है, जबकि इनडोर में बैडमिंटन, जूडो कराटे, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग और अत्याधुनिक जिम की सुविधा भी उपलब्ध है. खेल प्रेमियों के अलावा खिलाडियों में भी इस नवीन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को लेकर काफी उत्साह देखा गया. लोकार्पण के बाद फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू हुआ. टूर्नामेंट 30 जुलाई तक चलेगा. टूर्नामेंट में एमपी से रीवा, ग्वालियर के अलावा देश के अन्य 7 राज्यों से टीम शामिल हैं. दिल्ली, पंजाब, जालंधर, महाराष्ट्र, तमिलानाडु, राजिस्थान और जम्मू कश्मीर की टीमें यहां आई हैं.

Last Updated : Jul 24, 2023, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details