मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rewa Lokayukta Police Action: जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ बाबू चढ़ा लोकायुक्त पुलिस के हत्थे, रिश्वत लेते गिरफ्तार

By

Published : Aug 3, 2023, 8:27 PM IST

लोकायुक्त पुलिस ने रीवा के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर कार्रवाई करते हुए क्लर्क विजय शर्मा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है. क्लर्क विजय शर्मा ने शिक्षक के निलंबन को वापस लेने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी, जिसकी गुरुवार को दूसरी किस्त ले रहा थे.

Rewa Lokayukta Police Action in Rewa
जिला शिक्षा कार्यालय का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

बाबू को रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने किया अरेस्ट

रीवा। भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों के काले कारनामे आए दिन उजगार होते रहते हैं. इसके बावजूद इस तरह के भ्रष्ट आधिकारी-कर्मचारी लोगों का काम कराने के एवज में रिश्वत मांगने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का है जहां जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में क्लर्क विजय शर्मा ने शिक्षक रवि शुक्ला के निलंबन को वापस करवाकर बहाली के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी, जिसकी 10 हजार रुपये की दूसरी किस्त लेते समय लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है.

ये है मामलाःजानकारी के अनुसार जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ स्थापना शाखा के क्लर्क ने निलंबित शिक्षक रवि शुक्ला को बहाल करने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. आरोपी ने शिकायतकर्ता से पहली किस्त में रिश्वत के तौर पर 5 हजार की रकम ली थी, जिसके बाद शिकायतकर्ता रवि शुक्ला ने मामले की शिकायत रीवा लोकायुक्त पुलिस से कर दी. ट्रैपिंग की कार्रवाई हुई. इसके बाद गुरुवार को शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये रिश्वत की दूसरी किस्त लेते बाबू विजय शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने जिला शिक्षा कर्यालय में ही गिरफ्तार कर लिया है.

2013 में हुई थी शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाईःशिकायतकर्ता ने बताया कि वर्ष 2013 में उनके ऊपर निलंबन की कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद इसी वर्ष फरवरी माह में जिला न्यायालय से दोषमुक्त करते हुए निलंबन से बहाली करने के आदेश जारी हुए थे. रीवा के कई बड़े अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी गई, लेकिन बावजूद इसके निलंबन में बहाली की कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा, निलंबन की कार्रवाई की बहाली के लिए जिला शिक्षा कार्यालय में पदस्थ स्थापना शाखा के क्लर्क से गुजारिश की, लेकिन क्लर्क के द्वारा कई बार आनाकानी कर टाल दिया गया. हाल ही में क्लर्क के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी और अन्य उच्च अधिकारियों के नाम पर शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई. 5 हजार रुपये देने के बाद गुरुवार को 10 हजार की दूसरी किस्त लेते लोकायुक्त पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें :-

शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते क्लर्क गिरफ्तारःलोकायुक्त पुलिस के डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि, ''हमें जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ स्थापना शाखा के क्लर्क के खिलाफ रिश्वत लेने की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए क्लर्क को शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details