मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भैंस के मुंह में विस्फोट से उड़ा जबड़ा, जंगली जानवरों के शिकार के लिए रखे थे बारूद के गोले

By

Published : Oct 1, 2019, 6:04 PM IST

पन्ना जिला मुख्यालय की सीमा से लगे ग्राम पंचायत सुनहरा के मोहार गांव में जंगली जानवरों का शिकार करने के लिए रखे गए बारूद के गोले खाने की कोशिश में दो भैंसों का जबड़ा उड़ गया, बारूद के गोले भैंसों के मुंह में फट गए, जिससे दो भैंस बुरी तरह जख्मी हो गई

घायल भैंस

पन्ना। वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लचर कार्यप्रणाली के चलते शिकारियों के हौसले बुलंद हैं. शिकारी अब बारुद के गोलों से जानवरों के शिकार कर रहे हैं. ऐसे में शिकार के लिए रखे बारुद के गोलों को जंगल में चरने गईं भैंसों ने खा लिया, जिसके बाद दो भैंसे गंभीर रूप से घायल हो गई हैं.

बारुद का गोला खाने से भैंसे हुईं घायल
मामला पन्ना जिला मुख्यालय की सीमा से लगे ग्राम पंचायत सुनहरा के मोहार गांव की है, जहां जंगली जानवरों के शिकार के लिए शिकारियों के द्वारा बारूद के गोले रखे थे. जिसे भैंसों ने खाने की कोशिश की और उनके मुंह में ही विस्फोट हो गया. दो भैंसें गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है.

इतनी बड़ी घटना के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. ग्रामीणों का कहना है कि विभाग अगर सख्ती बरतता तो शिकारी बेखौफ न रहते. अगर इन विस्फोटक से जंगली जानवर का शिकार होता तो पता नहीं चलता है. ऐसे ही कई बार जानवरों का शिकार होता है, लेकिन वन विभाग के अमले को पता ही नहीं चलता. भैंसों के घायल होने के बाद ग्रामीण वन विभाग के खिलाफ लामबंद हो गये हैं. ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों को नींद से जागकर शिकारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details