मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Panna Diarrhea Outbreak: दूषित पानी पीने से बिगड़े हालात, उल्टी-दस्त का प्रकोप से एक मासूम की मौत, 30 लोग गंभीर बीमार

By

Published : Sep 7, 2022, 4:21 PM IST

Panna Diarrhea Outbreak
पन्ना में दूषित पानी पीने से फैला डायरिया ()

पन्ना में उल्टी-दस्त का प्रकोप से एक 2 साल की मासूम की मौत हो गई, वहीं गांव के करीब 30 लोग गंभीर बीमार हैं. फिलहाल गांव में शिविर लगाया गया है. बताया जा रहा है कि ग्रामीण गंदा पानी पीने से बीमार पड़े हैं. Panna Diarrhea Outbreak

पन्ना। जिले के बृजपुर थाना एवं पहाड़ीखेरा चौकी अंतर्गत ग्राम लुहरहाई में फैली उल्टी-दस्त की बीमारी से 2 वर्षीय मासूम का मौत हो गई, इसके साथ ही गांव के करीब 30 लोग बीमारी का प्रकोप झेल रहे हैं. फिलहाल बीमारी के बाद पूरे गांव में हडकंप मचा हुआ है. Panna Diarrhea Outbreak

कैसे फैली बीमारी:ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग शुरू से ही कुएं का पानी पीते हैं. टंकी से सप्लाई होने वाले पानी में कीड़े आने से लोग कुए का ही पानी पीते हैं, विगत कुछ दिनों से गांव में उल्टी दस्त की बीमारी बढ़ रही थी. जिसके बाद बीते दिन 2 वर्षीय मासूम की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों के द्वारा पहाड़ीखेरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां से लौटने के बाद बच्ची की मौत हो गई.

गांव में लगाया गया शिविर:क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य प्रभा कुमारी गौड़ के हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा गांव में शिविर लगाकर पूरे गांव के लोगों की जांच करवा कर जरूरी दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं. बीमार लोगों को एंबुलेंस से पहाड़ीखेरा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

5 लोगों की मौत से हड़कंप, दूषित पानी पीने से बिगड़े हालात, मेडिकल टीम ने लगाया कैंप

स्वास्थ विभाग में हड़कंप:स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर ने बताया कि, "पूरे गांव के लोगों की जांच की जा रही है और आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराते हुए अधिक बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. लगभग 30 लोग पहाड़ीखेरा स्वास्थ्य केंद्र एवं दर्जन भर लोग जिला चिकित्सालय पहुंच चुके हैं, इस घटनाक्रम से स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details