मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bageshwar Dham पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ेंगी मुश्किलें! बसोर समाज के लोगों ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग, सौंपा ज्ञापन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 7, 2023, 5:08 PM IST

Updated : Sep 7, 2023, 6:16 PM IST

बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री शास्त्री द्वारा सार्वजनिक रूप से बसोर जाति को अपमानित किए जाने के कारण निवाड़ी से एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की गई है.

niwari fir demand against bageshwar dham
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ेंगी मुश्किलें

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ेंगी मुश्किलें

निवाड़ी।बांस शिल्पकार युवा शक्ति संगठन धानुक समाज के लोगों ने निवाड़ी जिले में पुलिस अधीक्षक को बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री पर एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर एक शिकायती पत्र सौंपा है, जिसमें बताया गया है कि "धीरेंद्र शास्त्री द्वारा सार्वजनिक रूप से 'बसोर' जाति को अपमानित किये जाने के कारण, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए साथ ही 3 दिन के भीतर सार्वजनिक रूप से वे अपने शब्दों को वापस लें. बाबा बागेश्वर के द्वारा बसोर जाति को कहे गए अपमानित शब्दों से हमारी भावनाएं आहत हुई हैं, अगर इस शिकायती पत्र के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और पंड़ित धीरेंद्र शास्त्री ने माफी नहीं मांगी तो बसोर समाज के लोगों द्वारा बाबा बागेश्वर के आगामी भोपाल में प्रस्तावित कार्यक्रम का बहिस्कार और विरोध किया जाएगा."

बाबा बागेश्वर को लेकर लोगों में आक्रोश:दरअसल बांस शिल्पकार युवा शक्ति संगठन धानुक समाज के लोगों की शिकायत के अनुसार "बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से पहचाने जाने वाले धीरेंद्र शास्त्री द्वारा एक सभा में सार्वजनिक तौर पर बसोर समाज का अपमान किया गया, जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है. भारतीय संविधान में उल्लेखित हैं कि सार्वजनिक सभा या स्थान पर सार्वजनिक तौर पर खुलेआम किसी भी जाति के व्यक्ति, समाज को अपमानित कर सामाजिक भावनाओं को नहीं भड़काया जा सकता, लेकिन तथाकथित बाबा धीरेंद्र शास्त्री सामाजिक मर्यादाओं के बाहर जाकर सार्वजनिक तौर पर 'बसोर' जाति का अपमान कर रहे हैं. सरेआम हमारी जाति को अपमानित किया जाता है, उनकी भाव-भंगिमा एवं बोल ये दर्शाते है कि बसोर छोटी जाति के हैं और इससे समाज में यह संदेश जाता है कि बसोर जाति छोटी जाति है. बाबा के बोल से हमारी जातिगत भावनाएं आहत हुई हैं, यही कारण है कि बसोर जाति के लोगों में बाबा के प्रति काफी आक्रोश है."

Must Read:

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आंदोलन करेगा धानुक समाज:फिलहाल धानुक समाज के लोगों का कहना है कि "बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए, या तो तीन दिवस के अंदर बाबा बागेश्वर सार्वजनिक तौर पर अपने शब्द वापिस लें और माफी मांगे. अगर बाबा ऐसा नहीं करते हैं तो बसोर समाज के लोग उनकी भोपाल में होने वाली कथा का बहिस्कार और विरोध करेंगे, साथ ही साथ आंदोलन करेंगे जिसके जिम्मेदार वे स्वयं होंगे."

Last Updated :Sep 7, 2023, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details