मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Weather News: निवाड़ी में ओलावृष्टि से किसान परेशान, मुआवजे की कर रहे मांग

By

Published : Jan 9, 2022, 4:45 PM IST

Updated : Jan 9, 2022, 6:40 PM IST

मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि (MP Weather News) ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. कई जिलों में फसलों को काफी नुकसान हुआ है. फसल बर्बाद होने के कारण किसान मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

mp rain hailstorm
निवाड़ी में ओलावृष्टि से किसान परेशान

निवाड़ी।मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से निवाड़ी में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट बलद दी. तेज बारिश के साथ निवाड़ी के टेहरका, उरदौरा बहेरा, थोना, चुरारी, सहित कई गांवों में ओलावृष्टि हुई. इस झमाझम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के फसलों को बहुत नुकसान हुआ है. (Niwari Rain Update)

एमपी में बारिश और ओलावृष्टि

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

किसानों पर मौसम का कहर टूट पड़ा है. आसमान से गिरे ओला की मार ने किसानों के खेतों में खड़ी फसल बुरी तरह नष्ट कर दी है. पिछले तीन दिनों से हो रही बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाओं ने किसानों की फसलों को बर्बाद कर दिया है. कई इलाकों में लगातार 10 मिनट तक हुई ओलावृष्टि के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है. वहीं फसलों को देखकर किसानों के आखों में आंसू आ गए हैं. किसानों का कहना है कि ओलावृष्टि से उनके खेतों में खड़ी फसलें तबाह हो गई है. उन्होंने साहूकारों से कर्ज लेकर फसलें बोई थी, अब उनका कर्ज कैसे चुकेगा. साथ ही उनकी मांग है कि, ओलावृष्टि से हुये नुकसान का उन्हें मुआवजा दिया जाये. (Farmer crop damage in mp)

किसानों के जख्मों पर सीएम का मरहम, फसल खराबे का होगा सर्वे, मिलेगा मुआवजा, कहा- किसानों के साथ खड़ी है सरकार

प्रदेश में बढ़ी ठंड

लगातार तीन दिनों से एमपी में हो रही बारिश से लोगों की आम जिंदगी पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है. तीन चार दिन से कहीं रुक रुककर बारिश हो रही थी, तो वहीं कई जगहों पर तेज बारिश और ओलावृष्टि से ठंडक बढ़ गई है, जिससे लोगों को ठंड से परेशानी हो रही है. (mp rain hailstorm)

Last Updated : Jan 9, 2022, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details