मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Morena News: मुरैना की जौरा विधानसभा से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध, बोले- पंकज उपाध्याय बीजेपी का एजेंट, पुनर्विचार करे पार्टी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 22, 2023, 7:28 PM IST

जिले के जौरा विधानसभा से कांग्रेस की तरफ से पंकज उपाध्याय को एक बार फिर उम्मीदवार बनाए जाने के बाद, पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरु कर दिया है. कार्यकर्ताओं ने पार्टी अलकमान को भी इस बारे में सूचना दे दी है. आइए जानते हैं क्या पूरा मामला...

MP Election 2023
जौरा में कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध

कांग्रेस नेताओं ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुरैना।जिले की जौरा विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी द्वारा पंकज उपाध्याय को एक बार फिर से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अब कांग्रेस के नेताओं ने आज रविवार को बगावत के सुर बुलंद कर दिए. कांग्रेस प्रत्याशी पर भाजपा का एजेंट होने का आरोप लगाया. नेताओं ने कहा कि किसानों से धोखाधड़ी करने वाला किसानों की क्या सेवा करेगा.

क्यों हो रहा विरोध:दरअसल, रविवार को गांधी वाचनालय जौरा में कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राकेश यादव, वृंदावन सिंह सिकरवार, सोबरन सिंह सिकरवार, महेश मिश्रा, भानु प्रताप सिंह सिकरवार चिंटू, रघुवीर त्यागी प्रधान, सुनील शर्मा सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया के सामने कहा कि हमने पूर्व में ही प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को अवगत करा दिया था कि जोरा विधानसभा से किसी बाहरी प्रत्याशी को टिकट न दिया जाए. इसके बावजूद टिकट दे दिया गया.

उनके पास हम जैसे पुराने नेताओं से मिलने का समय नहीं है. आयोजित प्रेस वार्ता में उक्त नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस द्वारा घोषित किया गया उम्मीदवार पंकज उपाध्याय भाजपा का एजेंट है और पहले भी भाजपा प्रत्याशी को चुनाव जीता चुका है. बगावत करने वाले कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पंकज उपाध्याय इंदौर का व्यापारी है और खाद की फैक्ट्री संचालित करता है, जिस पर पूर्व में छापा पड़ चुका है.

ये भी पढ़ें...

उनकी फैक्ट्री से छापे में खाद के नाम पर मिट्टी मिली, जो व्यक्ति किसानों के खाद में मिट्टी मिला रहा है. वह किसानों की क्या सेवा करेगा. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जोरा की जनता बाहरी प्रत्याशी को अब सहन नहीं करेगी और इसका जवाब देगी. उक्त नेताओं ने कहा कि अगर हमारी मांग पर पुनर्विचार कर टिकट परिवर्तन नहीं किया गया तो हम सभी लोग घर बैठेंगे और पार्टी के लिए कोई काम नहीं करेंगे.

राकेश यादव ने कहा की हम सभी लोग मिडिया के माध्यम से कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व को अपनी बात बताना चाहते है. अगर वरिष्ठ नेतृत्व ने कोई सुनवाई नहीं की तो हम सभी लोग आगामी 30 तारीख के बाद रणनीति तय करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details