मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंदसौर जहरीली शराब कांड: SIT शनिवार को सौंपेगी रिपोर्ट, पूछताछ में कई बड़े खुलासे

By

Published : Jul 30, 2021, 2:29 PM IST

SIT

जहरीली शराब से मौत के मामले में सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच कमेटी अपनी जांच कर रवाना हो गई है. अब SIT टीम शनिवार को जांच रिपोर्ट सरकार के समक्ष पेश करेगी. इस दो दिन की जांच के दौरान टीम ने परिजनों समेत करीब 60 लोगों से पुछताछ की.

मंदसौर। जहरीली शराब से मौत के मामले में सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय जांच कमेटी (SIT) अपनी जांच कर रवाना हो गई है. अब SIT टीम शनिवार को जांच रिपोर्ट सरकार के समक्ष पेश करेगी. दो दिन की जांच में टीम ने जहां मृतकों के परिवार और घायलों से बयान लिए. तो वहीं गुरुवार को जनसुनवाई लगाकर आमजन और विपक्ष (कांग्रेस) के पक्ष भी सुने. इस दो दिन की जांच के दौरान टीम ने करीब 60 लोगों से पुछताछ की.

जहरीली शराब से मौत की पुष्टि
दरअसल, जहरीली शराब के मौत के मामले में 5 मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. रिपोर्ट में जहरीली शराब से मौत होने के साक्ष्य मिले हैं. वहीं, SIT टीम को अब विसरा रिपोर्ट का इंतजार है. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने मामले में अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 10-10 हजार के इनामी बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है.

पूछताछ में बड़ा खुलासा
पुलिस ने कुछ ढाबा संचालको के खिलाफ भी केस दर्ज किये हैं. गिरफ्तार आरोपीयों से पूछताछ में पुलिस ने यह पता किया है कि आरोपी जहरीली शराब राजस्थान से लाकर मध्यप्रदेश के मंदसौर इलाके में सप्लाई करते थे. बता दें कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जहरीली शराब से अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टी हुई है, जबकी ये आंकड़ा इससे कहीं अधिक है.

25 हजार के नकली नोट के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार, ऐसे खपाते थे नकली नोट

कांग्रेस नेता पीड़ितों से मिलने पहुंचे
वहीं, आज यानी शुक्रवार को पीड़ितों से मुलाकात और मृतकों को श्रद्धाजंलि देने कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और प्रियव्रत सिंह मंदसौर पहुंच हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details