मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mandla News: कांग्रेस की आदिवासी स्वाभिमान यात्रा पहुंची मंडला,आदिवासियों पर अत्याचार के लिए शिवराज सरकार जिम्मेदार

By

Published : Jul 25, 2023, 11:53 AM IST

कांग्रेस की आदिवासी स्वाभियान यात्रा सोमवार को मंडला जिला मुख्यालय पहुंची. यहां पहुंचने पर पूरे जिले से आये कांग्रेसियों ने यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया. इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर आदिवासियों पर हो रहे उत्पीड़न का जिम्मेदार बताया.

Tribal Swabhiyan Yatra of Congress
कांग्रेस की आदिवासी स्वाभियान यात्रा पहुंची मंडला

कांग्रेस की आदिवासी स्वाभियान यात्रा पहुंची मंडला

मंडला।मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने भाजपा सरकार की आदिवासी वर्ग के प्रति सरकार द्वारा अपनायी जा रही दमनकारी नीति पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में हर जगह दबंगों द्वारा आदिवासियों पर अत्याचार किया जा रहा है. आदिवासी वर्ग भयभीत और सहमा हुआ है. सीधी की घटना सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज नौटंकी करने लगे. उन्होंने कहा कि हाल ही में हुई सीधी की घटना आदिवासी समाज के लिए हृदयविदारक घटना है. जो आदिवासियों के प्रति दबंगों के मन में यह विचार समाहित हो गये हैं कि हम अत्याचार करेंगे, तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते.

अत्याचारियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे :विक्रांत भूरिया ने कहा कि अब हम सब आदिवासी मिलकर इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संघर्ष करेंगे और दबंगों को मुंहतोड़ जवाब देंगे. आदिवासी भाइयों का इतिहास संघर्ष और अपने स्वाभिमान के लिए जाना जाता है. मध्य प्रदेश कांग्रेस आदिवासी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष रामू तेकाम ने कहा कि आदिवासी भाइयों को अपना भविष्य तय करना है. हम नफरत नहीं, मोहब्बत देना चाहते हैं. कांग्रेस के नेतृत्व में प्रदेश और देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं. आज आदिवासी समाज पर अत्याचार हो रहा है, जिसे अब हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ये खबरें भी पढ़ें...

हर वर्ग से किया छलावा :मध्यप्रदेश महिला आदिवासी कांग्रेस की अध्यक्ष चंदा सरवटे ने कहा कि अब 18 साल बाद सीएम शिवराज को लाडली बहना की याद आई. सीएम शिवराज क्या 1000 रुपये में महिलाओं का भविष्य सुधर जायेगा. उनका स्वाभिमान बना रहेगा. यह सब महिलाओं के साथ छलावा है. इस चुनाव के बाद शिवराज प्रदेश में नजर नहीं आएंगे. वहीं शाम को विशाल मशाल रैली निकली गई, जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details