मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंडला जिले की तीनों विधानसभा सीटों के प्रत्याशी समर्थकों के साथ स्ट्रांग रूम के बाहर डटे

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 22, 2023, 10:19 AM IST

मंडला जिले की तीनों विधानसभा सीटों के कांग्रेस प्रत्याशी के साथ गोंडवाना पार्टी के प्रत्याशी भी कर ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे हैं. स्थानीय शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मंडला में मतगणना की जाएगी.

EVM strong room monitoring
प्रत्याशी समर्थकों के साथ स्ट्रांग रूम के बाहर डटे

प्रत्याशी समर्थकों के साथ स्ट्रांग रूम के बाहर डटे

मंडला।मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत 17 नवम्बर को चुनाव सम्पन्न हुए. 3 दिसंबर को काउंटिग होना है. जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद ईवीएम सहित अन्य निर्वाचन सामग्री को पॉलिटेक्निक कॉलेज में रखा गया है. विधानसभा क्षेत्रों के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में सुरक्षा व्यवस्था के पुख़्ता इंतज़ामों के बीच ईवीएम को डबल लॉक में सुरक्षित रखकर स्ट्रांग रूम को सील किया गया था. यहां सुरक्षा बलों का कड़ा पहरा है.

सीसीटीवी से निगरानी :बाहर से भी स्ट्रांग रूम की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 24 घंटे अधिकारियों की शिफ़्टवार ड्यूटी भी लगाई गई है. प्रशासन भी ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सजग है. तीनों विधानसभा सीटें बिछिया, निवास और मण्डला के कांग्रेस प्रत्यासी के साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सजग हैं. बता दें कि 3 दिसंबर को कॉउंटिंग होना है. जिसको लेकर प्रत्यासी बहुत ही चौकन्ना नजर आ रहे हैं ताकि कहीं सत्ता पक्ष ईवीएम के साथ छेड़खानी ना कर सकें.

ये खबरें भी पढ़ें...

कलेक्टर ने तैयारियों का जायजा लिया :आगामी 3 दिसंबर 2023 को विधानसभा आम निर्वाचन-2023 के लिए स्थानीय शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मंडला में मतगणना की जाएगी. इसको लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना ने मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रेयांश कूमट, अपर कलेक्टर राजेन्द्र कुमार सिंह, संयुक्त कलेक्टर हुनेन्द्र घोरमारे सहित अन्य उपस्थित थे. बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से संबंधित सभी व्यवस्थाएं प्रोटोकॉल के अनुरूप पूर्ण करने, कोई भी व्यक्ति बिना प्रवेश पत्र के मतगणना स्थल पर प्रवेश ना करे, इसका विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details