मध्य प्रदेश

madhya pradesh

4 सालों बाद श्रमिकों का आंदोलन खत्म, प्रदर्शनकारियों में मेघा पाटकर भी रहीं शामिल

By

Published : Aug 3, 2021, 7:02 PM IST

Protest in Khargone

बड़वानी जिले से गुजरने वाले एबी रोड स्थित ओद्योगिक क्षेत्र सत्राटी में बीते 4 वर्षों से चल रहे मजदूरों के आंदोलन को आज प्रशासन ने पुलिस बल प्रयोग कर खत्म कर दिया.

खरगोन। जिले के औद्योगिक क्षेत्र सत्राटी में स्थित मनजीत मिल के सामने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर प्रदर्शन कर रहे श्रमिकों का आज आंदोलन खत्म हो गया, संगठन के मजदूरों को कसरावद एसडीएम संघ प्रिय ने कार्रवाई कर हटा दिया है. वहीं विरोध करने पर लगभग साढ़े तीन सौ महिला पुरुष प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर अस्थाई जेल में भेजा गया है.

प्रदर्शनकारियों के साथ बल प्रयोग

मेघा पाटकर भी थी प्रदर्शन में शामिल

हिरासत में लिए प्रदर्शनकारियों में नेत्री मेघा पाटकर भी शामिल हैं. एसपी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि जनता श्रमिक संगठन के मजदूरों द्वारा मिल के सामने अतिक्रमण कर प्रदर्शन किया जा रहा था. जिन्हें हटाया गया है. वहीं कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

प्रदर्शनकारियों के साथ बल प्रयोग

चार वर्षों से चल रहा था आंदोलन

बता दें कि लगभग 4 वर्षों से सेंचुरी मिल के मजदूर प्रदर्शन कर रहे थे, मजदूर सेंचुरी मिल को वेरिट ग्लोबल कम्पनी को बेचा गया था. लेकिन मजदूरों के विरोध और कानूनी अड़चनों का बीच सौदा निरस्त करना पड़ा.

MP में महंगाई के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, कई जिलों में गैस सिलेंडर लेकर दर्ज करवाया विरोध

शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर प्रदर्शन कर रहे थे मजदूर

अब इस मिल को मनजीत मिल ने खरीदा है. मनजीत मिल के सामने की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर प्रदर्शन किया जा रहा था. जिन्हें आज प्रशासन ने कार्रवाई कर हटा दिया, गिरफ्तार किए गए लोगों में एनबीए की नेत्री मेघा पाटकर भी शामिल थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details