मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैलगाड़ी पर सवार दूल्हा पहुंचा दुल्हन के पास, टैक्टर से आए बाराती, देखें VIDEO

By

Published : May 8, 2023, 10:09 PM IST

Updated : May 8, 2023, 11:03 PM IST

खरगोन में एक युवक की अनोखी बारात निकली, जो चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, बारात में दूल्हा बैलगाड़ी पर सवार होकर गया, जबकि बाराती ट्रैक्टर से दुल्हन के घर पहुंचे. इस शादी समारोह का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है.

khargone groom on bullock cart
खरगोन में बैलगाड़ी से दूल्हा दुल्हन के पास पहुंचा

खरगोन में बैलगाड़ी से दूल्हा दुल्हन के पास पहुंचा

खरगोन।मध्यप्रदेश के खरगोन में निकली एक बारात चर्चा का विषय बन गई है. दरअसल, एक बरात का कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दूल्हा बैलगाड़ी पर सवार होकर दुल्हन को ब्याहने पहुंचा था और उसके पीछे-पीछे 35 ट्रैक्टरों पर सवार होकर बाराती आये थे. मिली जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो खरगोन के बडवाह के पास बड़ेल गांव का है, जहां के रहने वाले धीरज परिहार की शादी गांव की ही एक युवती के साथ हुई थी.

युवक की बारात बनी चर्चा का विषय: युवक का मानना था कि जिस तरह भगवान शिव ने नंदी पर सवार होकर बारात निकाली थी, उसी तरह वह भी कुछ अलग तरीके से बारात निकाले. ऐसे में वह दूल्हा बनकर बैलगाड़ी पर सवार होकर निकला और उसके पीछे बाराती 35 ट्रैक्टरों में सवार होकर दुल्हन के घर पहुंची. दूल्हा धीरज पैसे से काश्तकार है इसीलिए उसने अपनी बारात अपने ही खेत से निकालकर दुल्हन के घर तक इस अनोखे ढंग से ले गया जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी खबरें पढ़ें...

  1. Unique wedding in Sidhi: ना बैंड बाजा ना बाराती, सिर्फ 17 मिनट में हो गई शादी, टीवी पर संत रामपाल को देखकर लिए सात फेरे
  2. मंडला की अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने पहले दिखाई कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट, फिर की शादी

बैलगाड़ी पर दूल्हे की निकली सवारी: दूल्हे धीरज के पिता सीताराम परिहार का कहना है कि "बीते 1 महीने से वे धीरज की शादी की तैयारियों में लगे हुए थे. ट्रैक्टर और बैलगाड़ी ही 1 किसान की पहचान होती है इसलिए उनके मन में टैक्टर से बारात ले जाने का विचार आया. ट्रैक्टरों की लंबी बारात लेकर बेटे धीरज की शादी का प्लान बनाया. लेकिन, धीरज की चाहत थी कि वह भगवान शिव की तरह नंदी पर सवार होकर निकले. इसलिए ट्रैक्टर के काफिले के आगे बेटे धीरज को दूल्हा बनाकर बैलगाड़ी पर सवार किया गया था." वहीं दूल्हे धीरज ने बताया कि "मैं अपनी शादी में कुछ अलग और अनोखा करना चाहता था. ताकि वह यादगार बन जाए इसलिए मैंने विचार किया कि जिस तरह भगवान शिव नंदी पर सवार होकर माता पार्वती को ब्याहने निकले थे उसी तरह मैं भी बैलगाड़ी पर सवार हो गया."

Last Updated :May 8, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details