मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone violence Update: कर्फ्यू में आज भी 9 घंटे की ढील, कृषि मंडियां खोलने की मिली छूट

By

Published : Apr 25, 2022, 11:11 AM IST

Updated : Apr 25, 2022, 12:10 PM IST

मध्य प्रदेश के खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा (Khargone violence) के बाद लगा कर्फ्यू अब भी जारी है. सोमवार को भी कर्फ्यू में 9 घंटे की ढील दी गई है. महिला और पुरुष दोनों ही खरीदारी कर सकते हैं. छूट में कृषि मंडी को भी शामिल किया गया है. वाहनों के इस्तेमाल पर अब भी पाबंदी है. (khargone violence update) (Relaxation in curfew)

Khargone Violence Update
खरगोन कर्फ्यू में 9 घंटे की ढील

खरगोन।शहर में सामान्य हालात बनाने के लिये कर्फ्यू में लगातार ढील दी जा रही है. आज सोमवार को लगातार तीसरे दिन सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी. वहीं कृषि उपज मंडी भी खोली जाएगी. मेडिकल, दूध, फल सब्जी, किराना सहित सभी तरह की दुकानें खुली रहेंगी. हालांकि, वाहनों पर अब भी प्रतिबंध रहेगा. इसके अलावा पेट्रोल पंप और केरोसिन पर भी छूट नहीं दी गई है. धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे. संभावना है कि जल्द ही प्रशासन पूरी तरह से कर्फ्यू खत्म कर सकता है. रविवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है. (Relaxation in curfew)

तीन दिन की हिरासत में मोहसिन उर्फ वसीम:एसपी सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारने वाले आरोपी मोहसिन उर्फ वसीम को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. प्रभारी एसपी काशवानी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है और आगे की जानकारी जुटाई जा रही है. खरगोन के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी को पैर में गोली लगी थी, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Khargone Violence Update: कर्फ्यू में आज 9 घंटे की ढील, पत्थरबाजों को डायरेक्शन देने वाला सेजू पुलिस के शिकंजे में

यह है पूरा मामला:राम नवमी के अवसर पर चल समारोह में समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया था, जिससे वहां भगदड़ मच गई थी. दोनों पक्षों का गुस्सा बढ़ा तो, विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने पेट्रोल बम भी फेंके थे. इस पूरे घटनाक्रम में आम जनता समेत 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इस मामले में सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. वहीं, सरकार के आदेश पर आरोपियों के मकानों को जमींदोज कर दिया गया. (Ram navami Violence khargone) (khargone violence update)

Last Updated :Apr 25, 2022, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details