मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress Jan Akrosh Yatra: खरगोन से शुरु हुआ कांग्रेस का जन आक्रोश, प्रदेश के 7 जिलों से निकाली जा रही यात्रा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 19, 2023, 10:04 PM IST

एमपी के खरगोन में जन-आक्रोश यात्रा का आगाज हो गया है. इसी के साथ कांग्रेस ने चुनावी विगुल फूंकते हुए जनता को साधने की कोशिश शुरु कर दी है. इस दौरान कांग्रेस के सभी पदाधिकारी इस यात्रा में शामिल हुए.

Congress Jan Akrosh Yatra
कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा

खरगोन से कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का आगाज

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन मे आज कांग्रेस की जन-आक्रोश यात्रा का आगाज हो गया है. यात्रा का आगाज नवग्रह मेला मैदान से हुआ. मैदान पर सभा का आयोजन किया गया. इसके बाद जन आक्रोश यात्रा का शुरुआत की गई, जो शहर के कुंदा तट स्थित सिद्धि विनायक मंदिर पहुंची. यात्रा को शहर के कई मार्गों से निकाला गया.

चुनावी साल में कांग्रेस की हुंकार:दरअसल, कांग्रेस अपनी इस यात्रा के सहारे जनसमर्थन जुटाने में लगी है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से 7 यात्राएं निकाली जा रही हैं. मंगलवार को भी जिले के निमगुल से इसका आगाज किया गया. इस यात्रा में कांग्रेस के बड़े नेताओं सहित जिले के विधायक और पदाधिकारियों ने भी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास किया.

निमगुल से शुरु हुई यात्रा मेनगांव होते हुए शहर में पहुंची. यहां कुंदा तट स्थित श्री सिद्धी विनायक के दर्शन- पूजन के बाद शहर में वाहन और पैदल रैली के रुप में विभिन्न मार्गो से होते हुए यात्रा टीआईटी काम्पलेक्स पहुंचकर सभा में तब्दील हुई. सभा के दौरान रिमझिम बारिश की फुहारों के बीच कांग्रेस नेताओं ने भाजपा शासनकाल पर जमकर निशाना साधा.

ये भी पढ़ें...

पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा - "पिछले 18 साल में भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार का गढ़ बन गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 18 साल में 2 हजार से अधिक घोषणाएं की है. वे इतने झूठे है कि झूठ बोलेने की यदि प्रतियोगिता हो तो वह पहला पुरस्कार लेकर आएंगे."

उन्होंने जन आक्रोश यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री किस बात का आशीर्वाद मांगने निकले है. प्रदेश में महंगाई चरम पर, किसान परेशान, युवा बेरोजगार, महिलाओं पर अत्याचार बढ़ाने के लिए आशीर्वाद मांग रहे हैं. जनता अब इनके ढोंग को समझ चुकी है. यही कारण है कि भाजपा की तरफ से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को गांवों और शहरों में जनता घुसने नहीं दे रही है.

उन्होंने कांग्रेस की सरकार गिराने में शामिल रहे प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री धोखा खा गए और मिलावटी सिलावट को प्रदेश सरकार का मंत्री बनाया, लेकिन अब वही मंत्री भाजपा में लोगों के पत्थर खा रहा है. अब जनता इस सरकार से त्रस्त हो गई है. आगामी चुनाव में हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे और कमलनाथ के दिए 11 वचन पूरा करेंगे. सभा को पूर्व मंत्री उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, विधायक रवि जोशी, विजया लक्ष्मी साधौ आदि ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details