मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा नदी उफान पर, मोरटक्का पुल पर आवागमन किया गया बंद

By

Published : Aug 29, 2020, 7:55 PM IST

खरगोन जिले में लगातार बारिश के चलते नर्मदा नदी अलर्ट पर है. नर्मदा नदी में उफान के चलते बड़वाह के मोरटक्का पुलों को बन्द कर दिया गया है. इस मार्ग का यातायात डायवर्ट किया गया है.

Heavy rains in khargone
नर्मदा नदी उफान पर

खरगोन। खरगोन जिले में लगातार हो रही बारिश से नर्मदा नदी उफान पर है. नर्मदा के उफान पर होने से ओंकारेश्वर परियोजना के 21 गेट खोले गए हैं. जिससे नर्मदा के उफान को देखते हुए बड़वाह के मोरटक्का पुल को बन्द करते हुए यातायात डायवर्ट किया गया है. वहीं जिले की पौराणिक नगरी महेश्वर के घाटों पर 8 फीट पानी हो गया है.

खरगोन प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में भारी बारिश के कारण खरगोन जिले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. जिले के बड़वाह के मोरटक्का पुल को बन्द कर दिया है. एएसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि ओंकारेश्वर में इंदिरा सागर परियोजना के बांध का वाटर लेवल बढ़ने से बांध के 21 गेट खोले गए हैं. बड़वाह के मोरटक्का पुल पर पानी पहुंचने से इंदौर में ही यातायात रोक दिया है, जो वाहन इंदौर से निकल आए हैं उन्हें बड़वाह के महेश्वर रॉड पर डायवर्ट किया गया है. वहीं महेश्वर में भी अहिल्या घाट पर आठ से दस फीट पानी होने से महेश्वर सहित निचली बस्तियों में पानी बढ़ने की सम्भावनाओं को देखते हुए मुनादी करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details