मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फिल्म पठान पर उमा भारती का बयान, नफरत के लिए शाहरुख खुद जिम्मेदार

By

Published : Dec 21, 2022, 8:32 PM IST

Updated : Dec 21, 2022, 9:59 PM IST

मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती आज खंडवा पहुंची, जहां उन्होंने कई मुद्दों पर बयान दिया. फिल्म पठान के विरोध पर उमा भारती ने कहा कि इसके लिए अभिनेता शाहरुख खान खुद जिम्मेदार हैं. वहीं उमा भारती ने खड़गे को अपने बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा है.

Uma Bharti former CM
उमा भारती पूर्व सीएम

फिल्म पठान पर उमा का बयान

खंडवा। बुधवार को दोपहर में करीब एक बजे पूर्व सीएम उमा भारती खंडवा पहुंची थी (uma visit khandwa). यहां श्रीदादाजी दरबार में कार्यकर्ताओं के साथ दर्शन कर धुनीमाई में हवन किया. मंदिर के बाहर आने पर उन्होने मीडिया के सवालों के जवाब दिए. आज विधानसभा में कांग्रेस द्वारा पेश किए अविश्वास प्रस्ताव पर उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव अकाल मृत्यु होना तय है. इस दौरान उमा भारती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अंत नजर आने पर खासकर खड़गे जैसे व्यक्ति बौखला गए हैं. वहीं पठान फिल्म पर हो रहे विवाद(shahrukh khan movie pathan controversy) पर कहा कि नफरत के लिए शाहरुख खान जिम्मेदार है.

अविश्वास प्रस्ताव और खड़गे पर उमा का बयान: मध्यप्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है. जहां आज तीसरे दिन सदन में कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. इस सवाल पर उमा भारती ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का भविष्य तय है, उसे अकाल मृत्यु ही मरना है. कांग्रेस अपनी पार्टी संभालने की स्थिति में नहीं है. कांग्रेस ने तो इतने पाप किए हैं, कि उनके आगे हम कहीं भी नहीं टिकते हैं. वहीं बीते दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के विवादित बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अंत नजदीक है, तभी तो खड़गे जैसे व्यक्ति बौखला गए हैं. उन्हें ऐसा नहीं बोलना चाहिए था. खड़गे को तुरंत माफी मांग लेना चाहिए.

उमा ने कहा कि खड़गे माफी मांगे

पठान की सियासत में MP के संतों की एंट्री, फिल्म से गाना नहीं हटाने पर दी आंदोलन की चेतावनी

नफरत के लिए शाहरुख खान जिम्मेदार:वहीं इस दौरान उमा भारती पर पठान फिल्म पर हो रहे विरोध पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शाहरुख खान के लिए जो इतनी नफरत हैं, इसके लिए वे खुद जिम्मेदार हैं. वो इसलिए कि शाहरुख, सैफ और आमिर ने एक बार कहा था कि हमें भारत में डर लगता है, लेकिन जब नुपुर शर्मा मामले के बाद लोगों के गले काटे गए तो तीनाें ने एक बार नहीं कहा कि हमें भारत में डर लगता है. इसी का परिणाम है कि लोगों को लगता है कि ये कट्टरपंथियों का साथ देते हैं.

शराब को लेकर बनाई जा रही नई नीति: शराब बंदी पर पूर्व सीएम ने कहा कि एक भी व्यक्ति इस धरती पर शराब न पिए. इसको लेकर सरकार से चर्चा की गई है. उन्होंने वितरण प्रणाली को लेकर सुधार करने की बात कही है. प्रदेश की शराब नीति खराब है. 50 मीटर की दूरी काेई दूरी नहीं होती. इस मामले को लेकर सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बात हुई है. आने वाली शराब नीति पर अच्छी नीति बनाई जाएगी. विधायक और अधिकारियों को कहा कि वे भी मर्यादा के अंदर रहकर शराब बंदी किए जाने के लिए अपनी बात बैठकों में रखे.

Last Updated :Dec 21, 2022, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details